हमीरपुर में अवैध स्थानों पर चल रहे शराब ठेके

हाईवे किनारे स्थित ग्राम इंगोहटा में अवैध रूप से शराब ठेके धड़ल्ले से चल रहे हैं। पुलिस और आबकारी विभाग की मिलीभगत से..

हमीरपुर में अवैध स्थानों पर चल रहे शराब ठेके
फाइल फोटो

  • जगह बदलकर सार्वजनिक स्थान पर बिक रही शराब

हाईवे किनारे स्थित ग्राम इंगोहटा में अवैध रूप से शराब ठेके धड़ल्ले से चल रहे हैं। पुलिस और आबकारी विभाग की मिलीभगत से गांव के तीन शराब ठेकों की जगह निर्धारित होने के बाद भी बस्ती के अंदर तथा सार्वजनिक स्थान बस स्टैंड पर संचालित हो रहे हैं। इंगोहटा में वीयर ठेका ही नहीं है फिर भी बस स्टैंड में खुलेआम बिक्री हो रही है।

यह भी पढ़ें - बाँदा : टॉप टेन अपराधी अवैध तमंचा के साथ साथी समेत गिरफ्तार

इंगोहटा में एक शराब ठेका का स्थान गांव से आधा किलोमीटर दूर पलरा रोड के नाम पर निर्धारित है। मगर यह गांव के अंदर धार्मिक स्थल काली देवी मंदिर और कन्या जूनियर विद्यालय के निकट चलाया जा रहा है। जिससे पूजा के लिए मंदिर जाने वाली महिलाओं तथा विद्यालय आने जाने वाली छात्राओं को परेशानी हो रही है। इसी तरह से देशी शराब ठेका और एक अंग्रेज़ी शराब ठेका अरतरा मोड़ पर चलाने के अनुबंध पर विभागीय स्वीकृति है।

किंतु यह दोनों ठेके नियमों को ताक में रखकर बस स्टैंड में चलाए जा रहे हैं। ग्रामीणों ने बताया कि इंगोहटा में वीयर शराब का ठेका ही नहीं है फिर भी बस स्टैंड से बेची जाती है। इसके अलावा गांव के अंदर जगह जगह शराब की बिक्री होती है। मगर पुलिस कार्रवाई करने से कतराती है। आबकारी अधिकारी अवधेश राम ने बताया कि लाइसेंसी दुकानें निर्धारित स्थानों पर ही चल रही हैं। अगर कहीं अवैध रूप से चलाई जा रही हैं तो छापेमारी कर कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें - चित्रकूट : चार दिन बाद दूसरी हर्ष फायरिंग में दूल्हे की मां को लगी गोलीं

यह भी पढ़ें - गोरखपुर लिंक एक्सप्रेसवे के बन जाने से सफर का समय 5 घंटे कम हो जायेगा

हि.स

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
2
sad
2
wow
2