मप्र में शराब माफियाओं को करना है पूरी तरह नेस्तनाबूद : मुख्यमंत्री शिवराज

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में मंगलवार को मंत्रालय में मंत्रिपरिषद की औपचारिक..

मप्र में शराब माफियाओं को करना है पूरी तरह नेस्तनाबूद : मुख्यमंत्री शिवराज

भोपाल,

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में मंगलवार को मंत्रालय में मंत्रिपरिषद की औपचारिक बैठक हुई। इससे पहले उन्होंने सभी मंत्रियों ने वन-टू-वन चर्चा करते हुए कहा कि राज्य में शराब माफियाओं को पूरी तरह नेस्तनाबूद करना है। 

मुख्यमंत्री ने मंत्री परिषद की बैठक से पहले मंत्रियों से कहा कि प्रदेश में शराब माफियाओं को पूरी तरह कुचलना है। माफियाओं के खिलाफ अभियान निरंतर जारी रहेगा और उन्हें पूरी तरह समाप्त करके ही चैन की सांस लेंगे। उन्होंने कहा कि स्थानांतरण नीति पर विचार करेंगे, अप्रैल माह में रोक हटाएंगे।

यह भी पढ़ें - बाँदा में शूट हुई भोजपुरी फिल्म लिट्टी चोखा जल्दी होने वाली है रिलीज़, यहाँ जानिए

मानवीय, प्रशासनिक आधार पर एक पारदर्शी व्यवस्था लागू करने का प्रयास होगा। प्रत्येक विभाग समीक्षा कर आवश्यक तैयारी कर ले। बजट के संदर्भ में भी प्रत्येक विभाग योजनाओं की समीक्षा कर लें।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में गेहूं की खरीदी का अद्भुत कार्य हुआ था, उसी तरह धान की खरीदी भी ऐतिहासिक रही। राज्य का किसान संतुष्ट है। संबल योजना में आज हो रहे कार्यक्रम में हितग्राहियों को राशि भेजी जा रही है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जनकल्याण संबल योजना के अंतर्गत हितग्राहियों को आंशिक स्थाई अपंगता होने पर 1 लाख रुपये की अनुग्रह सहायता राशि का प्रावधान है।

यह भी पढ़ें - जौहर ट्रस्ट के लिए सपा सरकार में दी गई 70 हेक्टेयर सरकारी जमीन योगी सरकार ने ली वापस

जन्म से मृत्यु तक साथ निभाने वाली मुख्यमंत्री जन कल्याण (संबल) योजना से गरीब, अनुसूचित जाति, जनजाति वर्ग के हितग्राहियों को सामाजिक सुरक्षा मिल रही है। उन्होंने कहा कि बुधवार, 20 जनवरी को प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर रोजगार मेले होंगे, जिनमें मंत्री सहभागिता करें।

यह भी पढ़ें - बाँदा: खनिज विभाग कर रहा है खानापूर्ति धड़ल्ले से हो रहा है अवैध खनन

हिन्दुस्थान समाचार

What's Your Reaction?

like
1
dislike
1
love
0
funny
0
angry
2
sad
3
wow
1