उत्तर प्रदेश में एक हफ्ते और बढ़ा लॉकडाउन, होम डिलिवरी सेवाओं को दिया जा रहा बढ़ावा

कोरोना संक्रमण चेन तोड़ने के लिए उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने लॉकडाउन को एक सप्ताह यानी 17 मई तक के लिए और बढ़ा...

उत्तर प्रदेश में एक हफ्ते और बढ़ा लॉकडाउन, होम डिलिवरी सेवाओं को दिया जा रहा बढ़ावा
लॉकडाउन (फाइल फोटो)

लखनऊ,

  • राज्य से बाहर नहीं जा सकेंगी बसें, होम डिलिवरी सेवाओं को दिया जा रहा बढ़ावा

कोरोना संक्रमण चेन तोड़ने के लिए उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने लॉकडाउन को एक सप्ताह यानी 17 मई तक के लिए और बढ़ा दिया है। यह जानकारी रविवार को एसीएस, सूचना नवनीत सहगल ने दी। बता दें कि प्रदेश में लागू लॉकडाउन 10 मई की सुबह खत्म होने वाला था लेकिन एक बार फिर राज्य सरकार ने इसे बढ़ाने का फैसला किया है।

यह भी पढ़ें - योगी सरकार का बडा फैसला, कोरोना से निधन के बाद सरकार कराएगी निःशुल्क अंत्येष्टि

सहगल ने बताया कि नियमों में कोई बदलाव नहीं किया गया है। सरकार द्वारा जारी कोरोना गाइडलाइन पहले की तरह जारी रहेंगी। लखनऊ में डोर स्टेप डिलीवरी की व्यवस्था लागू हो गई है। 

उन्होंने कहा कि अकारण बाहर घूमने पर रोक रहेगी। साप्ताहिक बाजारों पर रोक लगी है। हालांकि, औद्योगिक गतिविधियों और जरूरी सेवाओं के आवागमन पर कोई रोक नहीं है। इस दौरान दूध, दवाई, पार्सल आदि जरूरी कार्य जारी रहेंगे। उन्होंने बताया कि भीड़भाड़ को रोकने और आवागमन को सीमित करने के उद्देश्य से होम डिलिवरी सेवाओं को बढ़ावा दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि राज्य सड़क परिवहन निगम की बसें राज्य से बाहर नहीं जाएंगी। 17 मई तक के लिए लगे लॉकडाउन को जिले के सभी अधिकारी सख्ती से पालन करायेंगे।

यह भी पढ़ें - लॉकडाउन के बाद भी खुली शराब व बीयर की दुकाने सीज

उन्होंने बताया कि प्रदेश में आ रही फ्लाइट्स पर भी कुछ पाबंदी लगी हुई हैं। सीएम ने विमान सेवा से प्रदेश में आने वाले लोगों के लिए कोविड-19 की निगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य करने का आदेश दिया है और यह भी सुनिश्चित करने को कहा है कि विमान सेवा के माध्यम से प्रदेश से जाने वाले लोग भी निगेटिव रिपोर्ट आने पर ही जाएं और रेल से आने वाले यात्रियों की पूरी सूची प्राप्त की जाए। साथ ही उनकी स्क्रीनिंग के निर्देश दिए हैं।

उल्लेखनीय है कि प्रदेश में 30 अप्रैल से लॉकडाउन लागू है, जो 03 मई तक के लिए था लेकिन बाद में 06 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया था। इसमें भी विस्तार करते हुए योगी सरकार ने 10 मई तक लागू कर दिया था। अब इसे बढ़ाकर 17 मई तक कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें - बांदा में सैनिटाइजर व ऑक्सीमीटर का जखीरा बरामद, सत्तापक्ष बचाने में जुटा

​हि स

What's Your Reaction?

like
4
dislike
0
love
2
funny
2
angry
0
sad
0
wow
1