लव जेहाद की शिकार नीलम का शव क्रब से निकाल छतरपुर में अंतिम संस्कार

लव जेहाद का शिकार बनी नीलम अहिरवार के शव को झांसी पुलिस की सहायता से झांसी के ईसाई टोला ईदगाह कब्रिस्तान से..

लव जेहाद की शिकार नीलम का शव क्रब से निकाल छतरपुर में अंतिम संस्कार

लव जेहाद का शिकार बनी नीलम अहिरवार के शव को झांसी पुलिस की सहायता से झांसी के ईसाई टोला ईदगाह कब्रिस्तान से निकालकर नीलम के पिता किशोरी लाल के सुपुर्द कर दिया, जिसे झांसी से छतरपुर लाकर भैंसासुर मुक्तिधाम में हिंदू रिवाज से अंतिम संस्कार कर दिया गया है। लड़की के भाई ने बहिन के शव को मुखाग्नि दी है।

यह भी पढ़ें - मृत समझकर बुजुर्ग को अर्थी में ले जाने लगे तभी आई आवाज- ‘मैं अभी जिंदा हूं’

सीएसपी लोकेन्द्र सिंह ने बताया कि उनके साथ एक पुलिस टीम ने झांसी गई थी। वहां यूपी पुलिस के समन्वय से मौत की सही जांच के लिए मजिस्ट्रेट की अनुमति लेकर शुक्रवार को नीलम के शव को कब्र से निकाला गया। झांसी के ही डॉक्टरों ने शव का पोस्टमार्टम किया और पोस्टमार्टम के बाद छतरपुर से आए लड़की के पिता किशोरीलाल को सौंप दिया गया।

परिवार के लोग पुलिस के साथ शव छतरपुर लेकर आए। यहां उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया है। सीएसपी ने बताया कि पुलिस ने आरोपित पक्ष को हिरासत में ले लिया है। पीएम रिपोर्ट के बाद कथित लव जेहाद से जुड़े इस मामले में कानूनी कार्रवाई आगे बढ़ेगी। 

यह भी पढ़ें - बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे के आसपास जमीन की कीमत तीन गुनी तक महंगी, कारखाने, होटल बनेंगे

उल्लेखनीय है कि छतरपुर के पन्नाा रोड पर पंचवटी ढाबे के पीछे रहने वाले किशोरी अहिरवार की नाबालिग पुत्री नीलम अहिरवार को 4 साल पहले तब्बू उर्फ तालिब खान ने बहलाफुसलाकर भागकर शादी कर ली थी।

बाद में तालिब ने उसे इस्लाम कुबूल करने के लिए प्रताडित करना शुरू कर दिया। यह बात नीलम ने 1 जुलाई हो अपने पिता किशोरी को फोन करके बताई थी। इसके बाद नीलम की संदिग्ध मौत हो गई और उसके शव को झांसी के कब्रिस्तान में दफना दिया गया था। इस मामले को लेकर हिंदू संगठनों ने जब प्रभारी मंत्री के सामने उठाया था।

यह भी पढ़ें - 24 से 48 घंटे बाद यूपी में होगी झमाझम बारिश , 6 दिनों तक बना रहेगा मानसून

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
1
angry
0
sad
0
wow
1