लखनऊ मेट्रो ने यात्रियों को लौटाए नौ मोबाइल और 16 हजार रूपए

उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड(यूपीएमआरसीएल) ने अगस्त महीने के दौरान लखनऊ में यात्रियों को 09 स्मार्ट मोबाइल फोन..

लखनऊ मेट्रो ने यात्रियों को लौटाए नौ मोबाइल और 16 हजार रूपए
लखनऊ मेट्रो (Lucknow Metro)

यूपीएमआरसीएल के प्रबंध निदेशक कुमार केशव ने की मेट्रो टीम की तारीफ

उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड(यूपीएमआरसीएल) ने अगस्त महीने के दौरान लखनऊ में यात्रियों को 09 स्मार्ट मोबाइल फोन, एक लैपटॉप और 16,132 रूपए सहित कई जरूरी सामान लौटाए हैं। यात्रियों के जरूरी सामान लखनऊ में मेट्रो ट्रेन से यात्रा के दौरान छूट गए थे।

उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड लखनऊ मेट्रो में यात्रियों को त्वरित, सुरक्षित और आरामदायक यात्रा मुहैया कराने के साथ-साथ उनकी सेवा और मदद के लिए पूरी प्रतिबद्धता से जुटी रहती है। लखनऊ मेट्रो ने पहले भी यात्रियों के खोए सामान लौटाने के साथ-साथ अस्वस्थ यात्रियों की सहायता कर मानवता की मिसाल पेश की है।

यह भी पढ़ें - नॉन-इंटरलॉकिंग के चलते अर्चना और त्रिवेणी एक्सप्रेस सहित कई स्पेशल ट्रेनें निरस्त

इसी क्रम में अगस्त माह में लखनऊ मेट्रो ने कुल 16,132 रूपए ,02 आई फोन सहित 09 स्मार्ट मोबाइल, एक लैपटॉप, एटीएम कार्ड, कई गो-स्मार्ट कार्ड के साथ अन्य जरूरी सामान लौटा कर यात्रियों के भरोसे पर खरी उतरी है। गत 26 अगस्त को लखनऊ के ट्रांसपोर्ट नगर मेट्रो स्टेशन पर महिला यात्री की 09 वर्षीय बच्ची ट्रेन से उतरने के दौरान ट्रेन में ही छूट गई थी। एक यात्री ने अमौसी मेट्रो स्टेशन पहुंची बच्ची को स्टेशन कंट्रोलर के पास पहुंचा दिया था। इसके बाद लखनऊ मेट्रो ने बच्ची को उसकी मां से मिला दिया।

इसके अलावा गत 19 अगस्त को एक यात्री अचानक चारबाग मेट्रो स्टेशन पर बेहोश हो गया। उसे स्टेशन कंट्रोलर ने एम्बुलेंस का इंतजाम कर मरीज को प्राथमिक चिकित्सा के लिए बलरामपुर अस्पताल में भर्ती कराया। 09 अगस्त को सीसीएस एयरपोर्ट मेट्रो स्टेशन पर एक यात्री का लैपटाॅप बैग छूट गया। जांच में पता चला कि बैग में लैपटाॅप के साथ स्मार्टफोन, पर्स एवं एटीएम कार्ड भी है।

यह भी पढ़ें - आईआरसीटीसी ने तेजस एक्सप्रेस के 13 यात्रियों को लकी ड्राॅ के माध्यम से दिया उपहार

सीसीएस एयरपोर्ट पर मौजूद मेट्रो कर्मचारियों ने त्वरित कार्रवाई करते हुए कुर्सी रोड निवासी यात्री से सम्पर्क कर उसका खोया सामान उसे लौटाया। एक अन्य घटना में 05 अगस्त को सिंगार नगर मेट्रो स्टेशन पर महिला यात्री का पर्स छूट गया था। इसमें 5,030 रुपये के साथ अन्य जरूरी कागज भी शामिल थे। पर्स में मिले कागज के आधार पर महिला यात्री से संपर्क कर उनका पर्स उन्हें लौटाया गया।

यूपीएमआरसीएल के प्रबंध निदेशक कुमार केशव ने मंगलवार को लखनऊ मेट्रो टीम की सेवा भावना की तारीफ करते हुए कहा कि उनसे मिलने वाला प्यार ही यूपी मेट्रो की सच्ची कमाई है। उन्होंने कहा कि यात्रियों के जानमाल की सुरक्षा और यात्री सेवा के हर आयाम में खरा उतरना हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है। यात्रियों को मैत्रीपूर्ण माहौल में सुलभ और सुविधाजनक यात्रा प्रदान करने के लिए हम पूरी लगन और निष्ठा से प्रयासरत रहेंगे।

यह भी पढ़ें - बुन्देलखण्ड की बेटी हिमानी केबीसी की हॉट सीट पर पहुंची

हि.स

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1