लखनऊ से दिल्ली, डबलडेकर और तेजस एक्सप्रेस, यात्रियों की डिमांड के बाद शुरू, लेकिन यात्री नहीं

लखनऊ से आनंद विहार जाने वाली डबलडेकर एक्सप्रेस के चेयरकार में मंगलवार से रविवार तक सीटें खाली हैं..

लखनऊ से दिल्ली, डबलडेकर और तेजस एक्सप्रेस, यात्रियों की डिमांड के बाद शुरू, लेकिन यात्री नहीं
फाइल फोटो

लखनऊ से आनंद विहार जाने वाली डबलडेकर एक्सप्रेस के चेयरकार में मंगलवार से रविवार तक सीटें खाली हैं। तेजस एक्सप्रेस का संचालन मंगलवार को नहीं होता। इस ट्रेन की चेयरकार में गुरुवार, शुक्रवार और रविवार को सीटें खाली हैं। रेल आरक्षण आंकड़ों के मुताबिक, लखनऊ से आनंद विहार जाने वाली डबलडेकर एक्सप्रेस के चेयरकार में मंगलवार को चेयरकार में करीब 527 सीटें खाली हैं।

यह भी पढ़ें - भारत में पहली बार 31 मई को सभी ट्रेनों के पहिए एक साथ थम जायेंगे ?

गुरुवार को करीब 746, शुक्रवार को 759 और रविवार को 695 सीटें खाली हैं। ट्रेन का किराया 665 रुपये है। लखनऊ से नई दिल्ली के बीच शताब्दी एक्सप्रेस की चेयरकार में मंगलवार को करीब 332 सीटें, गुरुवार को 553 सीटें, शुक्रवार को 512 तथा रविवार को 542 सीटें खाली हैं, ट्रेन का किराया 1390 रुपये पहुंच गया है। इस ट्रेन की एग्जीक्यूटिव क्लास में उपरोक्त दिनों में वेटिंग हो गई है।

लखनऊ से नई दिल्ली के बीच चलने वाली देश की पहली कॉरपोरेट ट्रेन तेजस एक्सप्रेस मंगलवार को संचालित नहीं होती। इस ट्रेन की चेयरकार में गुरुवार को करीब 371, शुक्रवार 383, रविवार 357 सीटें खाली हैं। इसका किराया 1361 रुपये है। वहीं एग्जीक्यूटिव क्लास में गुरुवार को करीब 80, शुक्रवार को 82 और रविवार को 92 सीटें खाली हैं। इसका किराया 2,321 रुपये पहुंच गया है। डायनेमिक फेयर होने के कारण यह किराया और भी महंगा हो जाता है।

यह भी पढ़ें - चित्रकूट जिले में बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे पर लगा पहला गैन्ट्री साइन बोर्ड

लखनऊ मंडल के एक वरिष्ठ रेलवे अधिकारी ने सोमवार को बताया कि इन दिनों डबलडेकर ही नहीं, बल्कि चेयरकार ट्रेनों को यात्री कम मिल रहे हैं। इसमें डबलडेकर के साथ शताब्दी एक्सप्रेस और तेजस एक्सप्रेस शामिल हैं। इन ट्रेनों में आने वाले दिनों के लिए सैकड़ों सीटें खाली हैं।

दरअसल, लखनऊ जंक्शन से आनंद विहार के बीच चलने वाली डबलडेकर एक्सप्रेस में हाल ही में दोबारा शुरू की गई है। यह ट्रेन पिछले करीब तीन साल से बंद थी। यात्रियों की लगातार डिमांड के बाद इस ट्रेन को शुरू किया गया, लेकिन उम्मीद के मुताबिक यात्री नहीं मिल रहे हैं।

ये खबर आपको अच्छी लगी हो तो इसे लाइक और शेयर जरूर कीजियेगा। या कोई सुझाव हो तो कमेंट बॉक्स पर कमेंट भी कीजिये।

रेलवे की अन्य लेटेस्ट अपडेट के लिए देखते रहिये इस वेबसाइट bundelkhandnews.com को।

यह भी पढ़ें - केन बेतवा लिंक परियोजना के तहत केन नदी में बनेंगे दो बैराज, केंद्रीय टीम ने किया निरीक्षण

हि.स

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
2
wow
2