विधायक आलोक चतुर्वेदी ने शुरू किया ऑक्सीजन कंसट्रेटर बैंक

जिले में कोरोना पाजिटिवों की संख्या लगातार बढ़ रही है। सबसे अधिक समस्या आक्सीजन गैस को लेकर है..

विधायक आलोक चतुर्वेदी ने शुरू किया ऑक्सीजन कंसट्रेटर बैंक
विधायक आलोक चतुर्वेदी

जिले में कोरोना पाजिटिवों की संख्या लगातार बढ़ रही है। सबसे अधिक समस्या आक्सीजन गैस को लेकर है। जिला अस्पताल सहित अन्य किसी भी अस्पतालों में मरीजों को आक्सीजन देने की पर्याप्त व्यवस्था नहीं है। इसके चलते जिले में अब तक बड़ी संख्या में कोरोना के कारण लोगों की मौत भी हो चुकी हैं।

कोरोना पॉजिटिवों को समय पर आक्सीजन की व्यवस्था हो सकें इसके लिए विधायक आलोक चतुर्वेदी ने अपने खर्च पर आक्सीजन कंसट्रेटर बैंक शुरू किया है। उन्होंने 10 लीटर के 15 आक्सीजन कंसट्रेटर खरीदे हैं। अभी 15 और खरीदे जाना हैं। वे अपने निवास खेलग्राम से जरूरतमंद मरीजों को आक्सीजन कंसट्रेटर उपलब्ध करा रहे हैं।

यह भी पढ़ें - कोरोना के चलते सभी आईपीएल मैच टले, अगले आदेश तक नहीं होंगे मैच

विधायक आलोक चतुर्वेदी के निवास खेलग्राम सागर रोड पर बनाये गए इस ऑक्सीजन कंसट्रेटर बैंक में विद्यायक चतुर्वेदी के द्वारा लगभग 25 लाख रुपये निजी स्तर पर खर्च करते हुए फिलहाल 10 लीटर प्रतिमिनिट ऑक्सीजन देने वाली 15 मशीनों को रखा गया है।

ये मशीनें एक निश्चित अवधि के लिए उन मरीजों को निशुल्क उपलब्ध की जाएंगी जिनकी स्थिति गंभीर है और उनके पास ऑक्सीजन बेड का इंतजाम नही हो पा रहा है।

मशीन को प्राप्त करने के लिए मरीज के परिजन अपने और अपने मरीज से जुड़े विवरण खेलग्राम में जमा करते हुए इस मशीन को ले सकते हैं। अस्पताल में ऑक्सीजन बेड का इंतजाम होने के बाद मशीन को खेलग्राम में वापस जमा करा सकते हैं।

यह भी पढ़ें - कोरोना के लक्षणयुक्त मरीजों की पहचान के लिए पांच मई से चलेगा अभियान

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
1
wow
1