एमएलसी चुनाव : बिना लड़े ही बीजेपी के जितेंद्र सिंह सेंगर ने मारा मैदान

उत्तर प्रदेश विधान परिषद चुनाव के लिए बांदा हमीरपुर सीट से एक बार फिर समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी आनंद त्रिपाठी..

एमएलसी चुनाव : बिना लड़े ही बीजेपी के जितेंद्र सिंह सेंगर ने मारा मैदान
बिना लड़े ही बीजेपी के जितेंद्र सिंह सेंगर ने मारा मैदान..

उत्तर प्रदेश विधान परिषद चुनाव के लिए बांदा हमीरपुर सीट से एक बार फिर समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी आनंद त्रिपाठी उर्फ बब्बू ने अपना पर्चा वापस लेकर बीजेपी के प्रत्याशी जितेंद्र सिंह सेंगर के लिए राह आसान कर दी है। जिससे उनका निर्विरोध जीतना तय हो गया। 2017 में भी आनंद त्रिपाठी ने भाजपा से टिकट लेने के बाद सपा प्रत्याशी रमेश मिश्रा के लिए मैदान छोड़ दिया था, जिससे सपा के रमेश मिश्रा की जीत सुनिश्चित हुई थी।

यह भी पढ़ें - एमएलसी चुनाव : बांदा हमीरपुर सीट से जांच के बाद 5 प्रत्याशियों के पर्चे खारिज

यह भविष्यवाणी पहले ही ‘बुंदेलखंड न्यूज़’ द्वारा की गई थी कि पिछले चुनाव की तरह इस बार भी आनंद त्रिपाठी कुछ नया करिश्मा कर सकते हैं और ऐसा करके वह एक बार फिर रणछोड़ दास साबित हुए हैं। गुरुवार को नामांकन वापसी का दिन था भाजपा प्रत्याशी के अलावा दो प्रत्याशी और थे इनमें सपा के आनंद त्रिपाठी और निर्दलीय अतुल कुमार शामिल थे। दोनों ने आज सोची समझी रणनीति के तहत मैदान छोड़ दिया।

दोनों के नाम वापसी के बाद भाजपा प्रत्याशी जितेंद्र सिंह सेंगर की जीत सुनिश्चित हो गई। नाम वापसी के बाद ही भाजपा कार्यकर्ताओं में जोश का संचार होने लगा और उन्होंने श्री सेंगर को फूल मालाओं से लादकर जीत की बधाई दी। चुनाव में कुल 8 प्रत्याशियों ने नामांकन किया था इनमें से पांच के पर्चे खारिज हो गए थे और दो ने नाम वापस ले लिया। इस तरह भाजपा की जीत आसान हो गई।

यह भी पढ़ें - बांदा हमीरपुर एमएलसी चुनाव में सपा और भाजपा प्रत्याशियों ने भरा पर्चा, सपा का कौन हुआ बागी प्रत्याशी

नाम वापसी के मामले में पूछे जाने पर समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष विजयकरण यादव ने कहा कि ऐसे लोगों को टिकट ही नहीं देना चाहिए था जो पहले ही चुनाव मैदान से भाग चुके हैं। उन्होंने बताया कि जिस दिन नामांकन पत्रों की जांच हो रही थी उस दिन के बाद आनंद त्रिपाठी ने अपना मोबाइल स्विच ऑफ कर रखा था।

बिना लड़े ही बीजेपी के जितेंद्र सिंह सेंगर ने मारा मैदान..

जिससे मुझे उनसे किसी तरह का संपर्क नहीं हो पाया। इस बीच भाजपा के निर्वाचित हुए जितेंद्र सिंह सेंगर ने अपनी जीत जनबल की जीत बताया और कहा कि जहां जनता है वही राजनीति है। पहले गुंडे माफियाओं का बोलबाला था अब भाजपा सरकार में बुलडोजर चल रहा है और आगे भी चलता रहेगा, जिससे यूपी में गुंडा माफिया पैर नहीं जमा पाएंगे।

यह भी पढ़ें - पिछले एमएलसी चुनाव में मैदान छोड़ने वाले सपा प्रत्याशी, इस बार कौन सा करिश्मा करेंगे ?

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
3
funny
0
angry
0
sad
0
wow
2