सांसद हेमा ने सुनीं समस्याएं, बोलीं- जब सरकार सैलरी दे रही है तो लोगों को मन से काम करना चाहिए

सांसद हेमा मालिनी ने मंगलवार को जनता दरबार में लोगों की समस्याएं सुनीं और जल्द समाधान होने का आश्वासन दिया। उन्होंने मथुरा की गंदगी..

सांसद हेमा ने सुनीं समस्याएं, बोलीं- जब सरकार सैलरी दे रही है तो लोगों को मन से काम करना चाहिए
सांसद हेमा मालिनी ( Member of parliament Hema Malini )

मथुरा, 

सांसद हेमा मालिनी ने मंगलवार को जनता दरबार में लोगों की समस्याएं सुनीं और जल्द समाधान होने का आश्वासन दिया। उन्होंने मथुरा की गंदगी को लेकर कहा कि जब सफाई कर्मी अपने कार्यों का निर्वहन पूर्ण निष्ठा के साथ करेंगे तो मथुरा में गंदगी ही नहीं होगी। जब सरकार सैलरी दे रही है तो लोगों को दिल लगाकर मन लगाकर काम करना चाहिए. लेकिन वे ऐसा नहीं करते। लोग जब पेड़ नहीं काटेंगे तभी तो घना जंगल होगा।

यह भी पढ़ें - लखनऊ से जयपुर और गया के लिए 25 अगस्त से चलेंगी अंतरराज्यीय रोडवेज बसें

सांसद हेमा मालिनी ने कहा कि समस्याएं तो बहुत हैं, समस्याएं लगातार चलती रहेंगी क्योंकि जिंदगी तो वही है, अगर समस्याएं नहीं होंगी तो सब लोग आराम से बैठे रहेंगे, सबको काम चाहिए काम मिलता है, लेकिन लोग काम नहीं करते, मथुरा में यही प्रॉब्लम है।

उन्होंने कहा कि द्वारिकाधीश मंदिर, होलीगेट की तरफ से एक पार्षद आए थे, उनका कहना है कि यहां पर कचरा होता है, जिसकी वजह से बंदरों की समस्या है, बंदरों की समस्या की वजह से बहुत परेशानियां होती हैं और जब तक कचरा सारा हटाएंगे नहीं, बंदरों की समस्या बनी रहेगी।

यह भी पढ़ें - सहकारिता के सच्चे पुरोधा थे कल्याण सिंह, दिया जाए भारत रत्न सम्मान

सांसद हेमा मालिनी ने कहा कि कचरा निकालने वाले जितने भी लोग हैं वह अगर दिल लगाकर काम करें तो यह परेशानी नहीं होगी। 20-20 लोग हैं जिनको वेतन मिलता है, लेकिन सुना है कि वह काम नहीं करते, कुछ लोग करते हैं कुछ लोग नहीं करते। सरकार सैलरी दे रही है तो सफाई कर्मचारियों को काम करना चाहिए।

मथुरा में हमेशा गंदगी इसलिए रहती है कि क्योंकि ऐसे लोग हैं, जो काम नहीं करते। उन्होंने कहा कि कचरे की वजह से बंदर आते हैं और फिर लोग कहते हैं कि बंदरों को हटाओ। बंदरों को हम फिर कैसे हटाएंगे। यह एक बहुत बड़ी समस्या है। पहले हम ग्राउंड लेवल पर अपनी तरफ से साफ-सफाई रखेंगे तभी ठीक हो सकता है। उसके बाद बंदरों के बारे में सोचा जाएगा कि उनके लिए फॉरेस्ट बनाया जाए, लोग पेड़ को न काटे तभी घना जंगल होगा।

यह भी पढ़ें - बुंदेलों की बदहाली दूर कर खुशहाली के साथ कई बड़े बदलाव लायेगा बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे

हि.स

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1