एक करोड़ पन्द्रह लाख रुपए के उपकरण व दवाएं लेकर गांवों के लिए सांसद रथ रवाना

कोरोना महामारी में सरकार अपने स्तर से हर सम्भव प्रयास करते हुए इसकी रोकथाम के साथ ही मरीजों के बेहतर इलाज..

एक करोड़ पन्द्रह लाख रुपए के उपकरण व दवाएं लेकर गांवों के लिए सांसद रथ रवाना
दवाएं लेकर गांवों के लिए सांसद रथ रवाना

कोरोना महामारी में सरकार अपने स्तर से हर सम्भव प्रयास करते हुए इसकी रोकथाम के साथ ही मरीजों के बेहतर इलाज के लिए सुविधा मुहैया करा रही है। इसके साथ ही विभिन्न संस्थाएं व समाजसेवी संगठन भी कोरोना मरीजों की मदद के लिए आगे आ रहे हैं। 

क्षेत्रीय सांसद व पं. विश्वनाथ शर्मा हिन्दू धर्मार्थ न्यास के प्रमुख पं. अनुराग शर्मा ने लगभग एक करोड़ 15 लाख रुपये कीमत के उपकरण,दवाएं व काढ़ा आदि संसदीय क्षेत्र को निशुल्क वितरण करने का वीणा उठाया है। इसके लिए शुक्रवार को सांसद सेवा रथ को सर्किट हाउस से सांसद व जिलाधिकारी समेत जिलाध्यक्षों ने रथ को हरी झण्डी दिखाकर क्षेत्र में रवाना किया।

यह भी पढ़ें - खुशखबरी : नवनिर्वाचित प्रधानों को 25 व 26 मई को शपथ दिलाई जायेगी

सेवा रथ को रवाना करते सांसद अनुराग शर्मा ने बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा कोरोना मरीजों के इलाज के पुख्ता प्रबंध किए जा रहे हैं। फिर भी जो कमी सामने आ रही है उसे देखते हुए न्यास ने ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, बीआई मशीन, पल्स आक्सीमीटर, आयुष काढ़ा आदि संसदीय क्षेत्र के करीब दो सैकड़ा गांव में बांटने का अभियान शुरू किया है। शुरुआत में 11 मशीन, 10 लीटर क्षमता के 10 कंसंट्रेटर, 200 ऑक्सीमीटर, बैद्यनाथ निर्मित 30 हजार बोतल काढ़ा वितरित किया। 

सांसद ने बताया इसके साथ ही रानीपुर व महरौनी में सांसद निधि से बेहतर स्वास्थ्य सेवाओं के लिए प्रस्ताव बनाया गया है। ब्लैक फंगस रोग के इंजेक्शन की कालाबाजारी रोकने के लिए पिछले दो माह में इस इंजेक्शन की खरीद का ब्यौरा ड्रग इंस्पेक्टर से मांगा गया है। उन्होंने सरकार से बीएएमएस चिकित्सकों का उपयोग इस महामारी के दौर में करने का अनुरोध किया है। इस अवसर पर जिलाधिकारी आंद्रा वामसी, महानगर अध्यक्ष मुकेश मिश्रा, जिलाध्यक्ष ग्रामीण जमुना कुशवाहा, अभिनव गौड़, सांसद प्रतिनिधि अतुल अग्रवाल सहित तमाम लोग उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें - मुख्तार अंसारी ने कोर्ट से मेडिकल बोर्ड की सलाह का पालन करने का किया अनुरोध

हि.स

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
0
funny
1
angry
0
sad
0
wow
0