संसद के मानसून सत्र में बुंदेलखंड राज्य की मांग उठाएं सांसद

बुंदेलखंड राष्ट्र समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रवीण पाण्डेय का आगमन जिले में हुआ। जिसमे उन्होंने बुंदेलखंड राज्य निर्माण..

संसद के मानसून सत्र में बुंदेलखंड राज्य की मांग उठाएं सांसद

हमीरपुर,

  • बुंदेलखंड राष्ट्र समिति ने राज्य निर्माण के लिए रियासतों के राज परिवारों का मांगा समर्थन 

बुंदेलखंड राष्ट्र समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रवीण पाण्डेय का आगमन जिले में हुआ।  जिसमे उन्होंने बुंदेलखंड राज्य निर्माण हेतु हमीरपुर नगर ,सरीला ,मौदहा , मुस्कुरा ,राठ में बैठक की।  वही आरएसएस के स्वयंसेवकों और रियासतों के राज परिवारों से मिलकर बुंदेली संस्कृति ,नदी ,पहाड़ ,तालाब ,गांव , गरीब हेतु समर्थन मांगा। राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि हम सब को एक स्वर में बुंदेलखंड की आवाज बनना होगा। 

यह भी पढ़ें - उत्तर प्रदेश में 28 जुलाई के बाद से बारिश और रफ्तार पकड़ेगी

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने बताया की  चित्रकूट में पिछले वर्ष राष्ट्रीय स्वयं सेवक की राष्ट्रीय बैठक में बुंदेलखंड राज्य के मुद्दे पर मंथन हुआ था।  बुंदेलखंड राष्ट्र समिति ने क्षेत्र के सभी सांसदों से अपील की है कि वे संसद के मानसून सत्र में एक साथ बुंदेलखंड राज्य की मांग उठाएं एवं प्रधानमंत्री से मिलें। अगर सांसदों ने अब भी अपनी चुप्पी नहीं तोड़ी तो वे एक सुनहरा अवसर गंवा देंगे।

पृथक बुंदेलखंड राज्य की मांग को लेकर अनशन व रिकार्ड 27 बार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को अपने खून से खत लिख चुके बुंदेलखंड राष्ट्र समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रवीण पाण्डेय ने कहा कि पिछले वर्ष चित्रकूट में 5 दिन तक चली आरएसएस की राष्ट्रीय बैठक में जिन मुद्दों पर प्रमुखता से चर्चा हुई, उसमें बुंदेलखंड राज्य मुद्दा भी एक रहा।

यह भी पढ़ें - हमीरपुर : गुटखा फैक्ट्रियों में छापा, दो करोड़ रुपये का माल समेत तीन कारोबारी गिरफ्तार

संघ के शीर्ष नेतृत्व ने भी माना कि बुंदेलखंड को विकास की मुख्य धारा में लाने के लिए उसका उत्तर प्रदेश व मध्यप्रदेश के बंधन से मुक्त होना जरूरी है। समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रवीण पांडेय ने कहा कि जगद्गुरु स्वामी राम भद्राचार्य ने जिस तरह मुखर होकर संघ प्रमुख मोहन भागवत के समक्ष यह मुद्दा उठाया, वह प्रशंसनीय है। लेकिन सदन में सांसदों की खामोशी से हम बुंदेले दुखी है।  बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे के गुणवत्ता विहीन निर्माण पर भी राष्ट्रीय अध्यक्ष ने दुःख व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से दोषियों पर कड़ी कार्यवाही की मांग की है।

सरीला रियासत की रानी सैफाली ने बुंदेलखंड राज्य निर्माण हेतु अपना समर्थन पत्र सौंपा है। इस अवसर पर मुख्यरूप से बुंदेलखंड राष्ट्र समिति के जिला पालक पवन पांडेय , मीडिया प्रभारी कुलदीप गुप्ता , केंद्रीय कार्यकारणी के सदस्य नास्त्रोदमस त्रिपाठी , पुस्पेंद सैनी , पिंटू सिंह परिहार , अभिषेक कुमार ,ओम प्रकाश, निखिल राजपूत , रमेश राजपूत, लवलेश सिंह, इंद्रबेंद्र सिंह, प्रीतेश शिवहरे आदि शामिल रहे। सभी ने एक स्वर में बुंदेलखंड राज्य निर्माण की मांग एक स्वर में दोहराई है।

यह भी पढ़ें - बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे पहली बारिश भी नही झेल पाया, गुणवत्ता पर उठे सवाल

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
1
wow
2