सदगुरु नेत्र चिकित्सालय का मप्र राज्यपाल मंगूभाई सी पटेल ने किया अवलोकन

भगवान श्री राम की तपस्थली में अपने प्रवास के तीसरे दिन मध्य प्रदेश के राज्यपाल मंगूभाई सी.पटेल ने परमहंस संत रणछोड़दास..

सदगुरु नेत्र चिकित्सालय का मप्र राज्यपाल मंगूभाई सी पटेल ने किया अवलोकन
मप्र राज्यपाल मंगूभाई सी पटेल (Madhya Pradesh Governor Mangubhai C Patel)

भगवान श्री राम की तपस्थली में अपने प्रवास के तीसरे दिन मध्य प्रदेश के राज्यपाल  मंगूभाई सी.पटेल ने परमहंस संत  रणछोड़दास जी महाराज द्वारा स्थापित नेत्र चिकित्सा के लिए विश्वविख्यात संस्थान सदगुरु नेत्र चिकित्सालय का अवलोकन किया। उनके आगमन पर ट्रस्टी डॉ.बी.के.जैन ने उनका पुष्पगुच्छ द्वारा स्वागत किया और चिकित्सालय का भ्रमण एवं नेत्र रोगियों को दी जा रही सेवाओं से उन्हें अवगत कराया।

यह भी पढ़ें - कॉग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने नंगे पैर मौन होकर लगाई कामदगिरि की परिक्रमा

राजयपाल  ने यह ज्ञात कर प्रसन्नता व्यक्त की कि, प्रतिवर्ष डेढ़ लाखा नेत्र सर्जरी आधुनिक सुविधाओं के साथ चित्रकूट में होना एक अद्भुत बात है। राज्यपाल सर्जरी के लिए जा रहे मरीजों से मिलकर स्वयं उनका हाल जाना और सदगुरु अंतर्राष्ट्रीय नेत्र बैंक एवं कोर्निया रिसर्च सेंटर तथा सदगुरु अंतर्राष्ट्रीय ट्रेनिंग सेंटर का भी भ्रमण किया और हो रहे कार्यों तथा उपलब्ध सुविधाओं की सराहना की।

मप्र राज्यपाल मंगूभाई सी पटेल (Madhya Pradesh Governor Mangubhai C Patel)

भ्रमण के अंतिम चरण में राज्यपाल ने सदगुरु ट्रस्ट के कार्यों पर आधारित विडियो फिल्म भी देखी एवं ट्रस्ट द्वारा संचालित शिक्षा,गौ-सेवा और संत सेवा के प्रकल्पों की भी विस्तृत जानकारी ट्रस्टी डॉ.जैन प्राप्त की। अंत में राज्यपाल महोदय ने परमहँस संत श्री रणछोड़दास जी महाराज की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की।

यह भी पढ़ें - कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने चित्रकूट में मंदाकिनी में नाव पर बनाया मंच

  • राज्यपाल ने नेत्र रोगियों से पूछी कुशल-क्षेम

राज्यपाल ने सदगुरु नेत्र चिकित्सालय परिसर में उपचार के लिए सुदूर ग्रामीण अंचलों आये नेत्र रोगियों का हाल-चाल जाना एवं उन्होंने गुरुदेव के वाक्य ‘रोगियों की सेवा ही नारायण की सेवा है’ को दोहराया।

मप्र राज्यपाल मंगूभाई सी पटेल (Madhya Pradesh Governor Mangubhai C Patel)

तथा लोगों के अंधकारमय जीवन में नवज्योति प्रदान करने के इस पुनीत कार्य की प्रशंसा की और कहा कि ग्रामीण अंचल में ऐसी विश्वस्तरीय सुविधा सभी वर्ग के लिए सुलभ होना अचरज की बात है। इस अवसर पर ट्रस्टी डॉ.बी.के.जैन, श्रीमती उषा जैन, श्रीमती मिलोनी बेन, गुरुदेव की शिष्या सुश्री रमाबेन हरियाणी व सदगुरु परिवार के कार्यकर्ता उपस्थित रहै।

यह भी पढ़ें - यज्ञशाला के लिए मुस्लिम किसानों ने जमीन देकर पेश की साम्प्रदायिक एकता की मिसाल

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1