माफिया मुख्तार अंसारी को बांदा जेल से भारी सुरक्षा में लाया गया प्रयागराज

बाहुबली और पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी को आज प्रयागराज की स्पेशल ईडी कोर्ट में पेश किया जाएगा। इसके लिए मुख्तार...

माफिया मुख्तार अंसारी को बांदा जेल से भारी सुरक्षा में लाया गया प्रयागराज

बाहुबली और पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी को आज प्रयागराज की स्पेशल ईडी कोर्ट में पेश किया जाएगा। इसके लिए मुख्तार को आज सुबह बांदा जेल से प्रयागराज के लिए कड़ी सुरक्षा के बीच रवाना किया गया। इसके लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मुख्तार अंसारी के खिलाफ प्रोडक्शन वारंट जारी कराया था। प्रोडक्शन वारंट को बांदा जेल में तामील भी करा दिया गया था। मुख्तार अंसारी को प्रयागराज की स्पेशल कोर्ट में मनी लांड्रिंग के मामले में पेश किया गया। बताया जा रहा है कि ईडी को मुख्तार अंसारी की 14 दिन की कस्टडी रिमांड मिल गयी है।

यह भी पढ़ें - बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे से झांसी भी जुड़ेगा, दिल्ली और लखनऊ से जुड़ने का मिलेगा नया रास्ता

मुख्तार अंसारी की कोर्ट में पेशी के बाद ईडी की टीम उसे अपनी कस्टडी में लेने के लिए अर्जी दाखिल करेगी। प्रवर्तन निदेशालय मनी लांड्रिंग केस में पूछताछ करने के लिए मुख्तार को अपनी कस्टडी में लेना चाहता है। ईडी की टीम पहले राउंड में 14 दिनों की कस्टडी मांग सकती है। मनी लांड्रिंग केस में ही ईडी ने मुख्तार अंसारी के विधायक बेटे अब्बास अंसारी और साले सरजील रजा को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है।

यह भी पढ़ें - लड़की को अगवाकर मौत के घाट उतारा, मध्य प्रदेश के जंगल में फेंकी लाश

मुख्तार अंसारी को कस्टडी में लेने के लिए प्रवर्तन निदेशालय मनी लांड्रिंग केस में दाखिल की जाने वाली चार्जशीट को आधार बनाएगा। ईडी ने पिछले साल मार्च में मुख्तार अंसारी के खिलाफ मनी लांड्रिंग का केस दर्ज किया था। ईडी की प्रयागराज यूनिट मुख्तार के खिलाफ दर्ज इस केस की जांच कर रही है। ईडी की टीम ने पिछले साल नवंबर में बांदा जेल जाकर मुख्तार का बयान दर्ज कर चुकी है।

यह भी पढ़ें - प्रधानमंत्री सूक्ष्म खाद्य उद्योग उन्नयन योजना देगी, युवाओं के सपनों को पंख

सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर पंजाब की रोपड़ जेल से यूपी लाए जाने के बाद से मुख्तार अंसारी बांदा जेल में बंद है। मनी लांड्रिंग केस में मुख्तार और उसके परिवार पर ईडी का शिकंजा तेजी से कसता जा रहा है। इसी साल पांच नवंबर को ईडी ने मुख्तार अंसारी के बेटे और सुभासपा के विधायक अब्बास अंसारी को गिरफ्तार किया था।

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0