महोबाः छात्र को रौंदने के बाद पांच किलोमीटर दौड़ी रोडवेज, भीड़ ने दरोगा को पीटा 

महोबा जिले के पनवाड़ी आफतपुरा हाइवे पर रोडरेज का एक दिल दहला देने वाला वाकया सामने आया है। जहां, एक साइकिल सवार छात्र को रौंदने के ...

महोबाः छात्र को रौंदने के बाद पांच किलोमीटर दौड़ी रोडवेज, भीड़ ने दरोगा को पीटा 

महोबा जिले के पनवाड़ी आफतपुरा हाइवे पर रोडरेज का एक दिल दहला देने वाला वाकया सामने आया है। जहां, एक साइकिल सवार छात्र को रौंदने के बाद परिवहन निगम की बस तकरीबन पांच किलोमीटर सरपट दौड़ती रही। इस दौरान, बालक का शव और उसकी साइकिल बस में फंसी रही।इस घटना के विरोध में लोगों ने जाम लगा दिया तभी जाम खुलवाने गए दरोगा को भीड़ ने पीट पीट कर घायल कर दिया। आज दरोगा की पिटाई का वीडियो वायरल हो रहा है!

यह भी पढ़े:वेब मीडिया के कारण आज पत्रकारिता वैश्विक हो गई’ 

थाना पनवाड़ी के आफतपुरा गांव निवासी गोपी अहिरवार का पुत्र प्रिंस (12) कस्बे के एक निजी विद्यालय में कक्षा सात का छात्र था। प्रिंस दो बहनों में इकलौता भाई था। सोमवार की शाम करीब पांच बजे प्रिंस सड़क किनारे साइकिल चला रहा था। तभी राठ से सवारियां भरकर झांसी जा रही रोडवेज बस ने छात्र को टक्कर मार दी। उछलकर गिरे छात्र को बस चालक कुचलते हुए निकल गया। जिससे प्रिंस की मौके पर ही मौत हो गई जबकि उसकी साइकिल बस के आगे के पहिये में फंस जाने से पांच किमी. तक घसीटते हुए चली गई। लोगों ने बस का पीछाकर उसे रुकवाया। सूचना पर पुलिस ने चालक को हिरासत में लेकर बस को थाने में खड़ा कराया।

यह भी पढ़े:बांदा: बीएसएफ जवान की उत्तराखंड में नीलम घाटी से पैर फिसला, खाई में गिरने से मौत 

घटना से आक्रोशित परिजनों और ग्रामीणों ने हाईवे पर नकरा-आफतपुरा बस स्टैंड के पास जाम लगा दिया। जिससे सड़क के दोनों ओर वाहन फंस गए। सूचना पर जाम खुलवाने पहुंचे पनवाड़ी थाने के दरोगा से आक्रोशित भीड़ ने हाथापाई करते हुए खदेड़ लिया। जिससे दरोगा ने किसी तरह भागकर जान बचाई। सूचना पर उपजिलाधिकारी कुलपहाड़ अनुराग प्रसाद, सीओ हर्षिता गंगवार पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए और लोगों को समझाकर शांत कराया। तब रात करीब आठ बजे जाम खुल सका। एसडीएम ने हाईवे पर ब्रेकर बनवाने और दोषी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का भरोसा दिया।

यह भी पढ़े: बुंदेलखंड की अनोखी परम्परा, यहां कुंवारी कन्याएं पूजती हैं राक्षस के पैर

झांसी-मिर्जापुर हाईवे पर नकरा-आफतपुरा बस स्टैंड के पास छात्र की मौत से आक्रोशित परिजनों और ग्रामीणों के जाम लगाने से वाहन चालक परेशान रहे। जाम से दोनों ओर पांच किलोमीटर तक वाहनों की लंबी कतारें लग गईं। बसों और चार पहिया वाहनों में सवार लोग समय से गंतव्य तक नहीं पहुंच सके। शाम करीब पांच बजे दुर्घटना के बाद हाईवे जाम किए जाने से मऊरानीपुर, हरपालपुर, झांसी, महोबा, बांदा, हमीरपुर, कानपुर जाने वाले वाहन फंस गए। देखते ही देखते वाहनो की कतारे लग गईं। आफतपुरा से पांच किमी दूर कस्बा पनवाड़ी तक वाहन खड़े हो गए। रात आठ बजे जाम खुलने पर वाहन चालकों ने राहत की सांस ली।
उधर, जानकारी मिलते ही पनवाड़ी पुलिस ने बस क्रमांक यूपी 91 1995 के आरोपित ड्राइवर पंचम और कंडक्टर आत्माराम को हिरासत में ले लिया। हादसे को अंजाम देने वाली रोडवेज बस को कोतवाली ले जाया गया। 

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
1
angry
1
sad
1
wow
0