महोबाः ऐतिहासिक कजली मेले के भव्य जलूस में, चप्पे चप्पे पर तैनात रहेगी पुलिस 

जनपद महोबा में आयोजित होने वाले ऐतिहासिक कजली मेला, में निकलने वाले भव्य जुलूस के दृष्टिगत जिला पुलिस के द्वारा आमजन की सुरक्षा की खातिर व्यापक इंतजाम किये जा रहे ...

महोबाः ऐतिहासिक कजली मेले के भव्य जलूस में, चप्पे चप्पे पर तैनात रहेगी पुलिस 

 जनपद महोबा में आयोजित होने वाले ऐतिहासिक कजली मेला, में निकलने वाले भव्य जुलूस के दृष्टिगत जिला पुलिस के द्वारा आमजन की सुरक्षा की खातिर व्यापक इंतजाम किये जा रहे है। नगर में चप्पे चप्पे पर पुलिस तैनात रहेगी। शहर की सारी व्यवस्था को एक मैप के माध्यम से परखने के उपरांत हर एक पॉइंट पर गौर करते हुए ध्यान दिया गया है । 

यह भी पढ़ें-बांदा में बडी दुर्घटनाः कजलियां खोंटने गए 7 बच्चे यमुना नदी में बहे

पुलिस अधीक्षक महोबा अपर्णा गुप्ता द्वारा सम्पूर्ण मेला परिसर का भ्रमण कर पुलिस प्रबन्धन के इंतजामों का स्थलीय निरीक्षण कर लिया गया। जिसके क्रम में आराजकतत्वों/गड़बड़ी करने वालो पर सख्त कार्यवाही किये जाने के निर्देश दिये गये हैं । सम्पूर्ण मेला परिसर को सुरक्षा के दृष्टिगत 01 जोन, 02 कार्डन (इनर/आउटर),07 सेक्टर में विभाजित किया गया है। सम्पूर्ण मेला के राजपत्रित प्रभारी अधिकारी  सत्यम, अपर पुलिस अधीक्षक जनपद महोबा को बनाया गया है। 
यह भी पढ़ें-बबेरू विधायक और सिटी मजिस्ट्रेट के बीच नोक झोंक,विधायक ने क्या कहा जानिये

गौरतलब है कि महोबा कजली मेला एक ऐतिहासिक मेला है जिसमें दूर दूर से सैलानी, आमजन इस अभूतपूर्व आयोजन का आनंद लेने के लिये आते है, जिसमें लगातार सात दिनों तक विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन जनता के मनोरंजन के लिये किया जाता है। महोबा पुलिस अधीक्षक अपर्णा गुप्ता ने इस आयोजन में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरतने के आदेश अपने अधीनस्थों को जारी करते हुये, स्वयं भी कमान संभाल रक्खीं है । जनपद में 31 अगस्त को निकलने वाले जुलूस को सकुशल सम्पन्न कराये जाने को सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं भारी संख्या में पुलिस बल जिसमें 04सीओं, 05 थानाध्यक्ष, 32उ.नि., 53मुख्य आरक्षी, 133 आरक्षी, 37महिला आरक्षी, 12यातायात पुलिस, सहित 02 कम्पनी पीएसी, 01 क्यूआरटी (क्विक रिस्पांस टीम) की ड्यूटी लगायी गयी हैं ।


यह भी पढ़ें-रक्षाबंधन पर पत्नी मायके जाने की जिद कर रही थी, पति ने उठाया खौफनाक कदम

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
1
angry
1
sad
0
wow
0