महोबा इंडियन बैंक प्रबंधक ने 200 खाताधारकों की करोडों की जमा पूंजी उडाई

बैंकों के दिवालिया हो जाने और लाॅकर से जेवरों के गायब हो जाने की खबरों का शोर थमा भी नहीं था कि महोबा जिले के कुलपहाड कस्बे..

महोबा इंडियन बैंक प्रबंधक ने 200 खाताधारकों की करोडों की जमा पूंजी उडाई

बैंकों के दिवालिया हो जाने और लाॅकर से जेवरों के गायब हो जाने की खबरों का शोर थमा भी नहीं था कि महोबा जिले के कुलपहाड कस्बे के इंडियन बैंक में शाखा प्रबंधक और सहयोगी स्टाफ ने बैंक की टैग लाइन पर पूरी तरह अमल करते हुये जो कि इंडियन बैंक को आप का अपना बैंक बताती है के अनुसार बैंक में खातेदारों की जमा अमानत में ख्यानत करते हुए करोडों की जमा पूंजी को ही उड़ा डाला।

जानकारी में आया है कि बैंक के 200 से अधिक खाताधारकों की कई करोड़ की जमा पूंजी को शाखा प्रबंधक के द्वारा फर्जी अभिलेख तैयार कर हड़प लिया गया। विभाग के उच्चाधिकारियों को पूरे घोटाले की जानकारी तब हुई जब दर्जनों खाताधारकों से शिकायत  पहुँची इसके बाद बैंक में हडकम्प मचा हुआ है। घोटाले की छानबीन के लिए बैंक के आडीटर , सीए महीनों से छानबीन करने में लगे हुए हैं। 

यह भी पढ़ें - बांदा : अपहरण और बलात्कार के मामले में सजायाफ्ता मुलजिम 40 साल से लापता

गौरतलब है कि  कुलपहाड थाना क्षेत्र के ग्राम चुरारी निवासी किसान कुंवर लाल पुत्र बहादुर का कुलपहाड की इंडियन बैंक शाखा से किसान क्रेडिट कार्ड की तीन लाख रुपए की लिमिट थी। किसान कुंवरलाल ने जिलाधिकारी महोबा को भेजे शिकायती प्रार्थना पत्र में तत्कालीन शाखा प्रबंधक अनुज यादव पर आरोप लगाते हुए शिकायत की है कि उन्होंने कुंवरलाल के के.सी.सी. एकाउंट से बगैर उनकी अनुमति के तीन लाख रुपए निकाल लिए गए हैं।

वर्तमान में शाखा प्रबंधक अनुज यादव महोबा में तैनात हैं। कुंवरलाल को के.सी.सी. रुपया निकाले जाने की जानकारी तब हुई जब उसने तत्कालीन कुलपहाड शाखा प्रबंधक अनुज यादव से उनके मोबाइल नंबर 91701 09576 है पर बात की तो उनके द्वारा कहा गया कि मैं निकाले हुए रुपया जमा कर दूंगा तुम शिकायत मत करना।

यह भी पढ़ें - गंगा एक्सप्रेसवे भरेगा रफ्तार, निर्माण के लिए मिले 695.34 करोड़ रुपये

एक माह के इंतजार के बाद भी अनुज यादव टालते चले आ रहे हैं और बराबर आश्वासन देते रहे हैं। कुंवरलाल के अनुसार अनुज यादव कहते थे कि उसको सिर्फ 126000 रुपए जमा करने होंगे बाकी शेष रुपया वो जमा कर देंगे। लेकिन उनके द्वारा आज तक रुपया जमा नहीं किया गया है और बराबर आश्वासन दिए जा रहे हैं।

कुंवरलाल के अनुसार इंडियन बैंक मैनेजर अनुज यादव द्वारा खाताधारक को अंधेरे में रख धोखाधड़ी कर के.सी.सी. के रुपया निकाले गए हैं जो कि एक दंडनीय अपराध है। किसान कुंवरलाल ने जिलाधिकारी से इंडियन बैंक प्रबंधक अनुज यादव से के.सी.सी. का निकाला गया रुपया जमा कराने  तथा उनके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराए जाने की मांग की है।

यह भी पढ़ें - खुशखबरी : डिफेंस कॉरिडोर को योगी सरकार ने 400 करोड़ देने का किया एलान

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
1
funny
0
angry
3
sad
3
wow
3