महोबाः श्रवण अग्रवाल ने इंटर में  95.8 प्रतिशत अंक अर्जित कर जिले में किया टॉप

महोबा में कुलपहाड़ नगर के रामरतन भुवनेश कुमार पब्लिक स्कूल के छात्र श्रवण अग्रवाल ने 95.8 फीसदी अंक...

महोबाः श्रवण अग्रवाल ने इंटर में  95.8 प्रतिशत अंक अर्जित कर जिले में किया टॉप

 महोबा में कुलपहाड़ नगर के रामरतन भुवनेश कुमार पब्लिक स्कूल के छात्र श्रवण अग्रवाल ने 95.8 फीसदी अंक अर्जित कर सीनियर सेकेंडरी परीक्षा में मंडल जिले में टॉप किया और मंडल में तीसरा स्थान प्राप्त किया है। इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई मैन्स में सफलता अर्जित करने के बाद शुक्रवार को सीबीएसई बोर्ड द्वारा घोषित सीनियर सेकेंडरी के परीक्षा परिणाम में 95.8 फीसदी अंक अर्जित कर अपनी योग्यता का परचम फहरा दिया। 

यह भी पढ़े-बंजर और बीहड़ की समस्या से मुक्त हुआ है बुंदेलखंड, अब बनेगा धरती का स्वर्ग 
  आरबीपीएस के प्रिंसिपल अमित अग्रवाल के अनुसार इस बार 98 स्टूडेन्टस ने सीनियर सेकेंडरी की परीक्षा दी थी जिसमें से 8 छात्र छात्राओं ने 90 फीसदी से अधिक अंक अर्जित किए हैं। उनके अनुसार श्रवण अग्रवाल ने अंग्रेजी में 90 , फिजीकल एजूकेशन में 98, गणित में 95, फिजिक्स में 97, व केमिस्ट्री में 99 अंक प्राप्त किए हैं।    जबकि विद्यालय के छात्र हरीश कुशवाहा ने 94 फीसदी अंकों के साथ दूसरा , सृष्टि तिवारी ने 93.6 फीसदी अंकों के साथ तीसरा स्थान पाया। अर्पित गुप्ता व अग्रिम अग्रवाल दोनों छात्रों ने 93.2ः अंकों के साथ संयुक्त रूप से चौथा स्थान हासिल किया।  विद्यालय के निदेशक राकेश कुमार ने छात्रों को बधाई देते हुए कहा कि यह परीक्षा परिणाम छात्रों, अभिभावकों व शिक्षकों की मेहनत को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि गुणवत्ता परक शिक्षा ही विद्यालय प्रबंधन का ध्येय है।


कम्प्यूटर साइंस में इंजीनियरिंग करना चाहता है श्रवण अग्रवाल 
सीबीएसई सीनियर सेकेंडरी परीक्षा में जिले में टॉप करने वाले आरबीपीएस के छात्र श्रवण अग्रवाल आईआईटियन बनकर कम्प्यूटर साइंटिस्ट बनना चाहता है। गौरतलब है कि श्रवण ने इंटर में 95.8 फीसदी अंक अर्जित किए हैं। श्रवण ने आईआईटी जेईई मैन्स एक्जाम में 99.95 परसेंटाइल अंक हासिल कर पूरे देश में 660 वां स्थान हासिल किया था। अपनी नानी के घर  रहकर आईआईटी एडवांस की तैयारी में व्यस्त श्रवण जिला टॉप होने पर खुशी से फूला नहीं समा रहा है। प्रतिदिन 8 घंटे सेल्फ स्टडी करने वाले श्रवण की मां निहारिका गवर्नमेंट टीचर हैं जबकि पिता नीरज अग्रवाल बीएसए आफिस बांदा में कार्यरत हैं। श्रवण की तमन्ना आईआईटी मुम्बई से कम्प्यूटर साइंस में बीटेक करने की है। 
यह भी पढ़े- महोबा भिंड वाया उरई एवं राठ होते रेलमार्ग का ड्रोन सर्वे होगा

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0