महोबा जिला प्रशासन ने अतिक्रमणकारियों की नकेल कसी, चला वुलडोजर

प्रदेश की सरकार के निर्देशानुसार जिला प्रशासन की अतिक्रमण को लेकर सख्त रुख अपनाने लगा जिसके छुटपुट क्रियात्मक रूप..

महोबा जिला प्रशासन ने अतिक्रमणकारियों की नकेल कसी, चला वुलडोजर

प्रदेश की सरकार के निर्देशानुसार जिला प्रशासन की अतिक्रमण को लेकर सख्त रुख अपनाने लगा जिसके छुटपुट क्रियात्मक रूप सरकार गठन के बाद से ही पूरे प्रदेश में दिखाई दे रहे थे। जिसमें लगातार अवैध कब्जों पर सरकार के निर्देश पर बुलडोजर गरज रहा था।

यह भी पढ़ें - महोबा : बेटियों के हाथ रही चरखारी थाने की कमान, छात्रा प्राची बनी एक दिन की थानेदार

इसी क्रम में महोबा जिला प्रशासन ने भी अपनी कार्य प्रगति शुरू कर दी, जिसमें शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में प्रशासनिक स्तर पर लगातार अवैध कब्जे व अतिक्रमण की जानकारी देते हुए नोटिस एवं अवैध कब्जे हटाने की कार्यवाही को अंजाम दिया जाने लगा। देर शाम महोबा शहर के मुख्य बाजार में एवं आधा चौक से लेकर उदल चौक के बीच अतिक्रमण हटाओ अभियान में जिलाधिकारी मनोज कुमार पुलिस अधीक्षक सुधा सिंह ने नगर पालिका प्रशासन के साथ एक वृहद अतिक्रमण हटाओ अभियान का आगाज किया।

जिसमें सड़क पर दुकानों को कवर किए हुए व्यापारियों को शासन ने कड़े लहजे में चेताया कि समय रहते बाजार के अतिक्रमण का स्वयं ही निस्तारण कर लें। अन्यथा की स्थिति में परिणाम घातक होंगे। डीएम एसपी के इस अभियान से बाजार में अतिक्रमण कार्यों में भय का माहौल देखा गया। इस अभियान में भारी पुलिस पुलिस बल ने पैदल गस्त करते हुए कार्यवाही को अंजाम दिया।

यह भी पढ़ें - मनचले की छेड़छाड़ एवं ब्लैकमेलिंग से परेशान युवती पहुँची, पुलिस अधीक्षक दरबार, फरियाद लेकर

इसके पहले दिन में सीओ सदर रामप्रवेश राय ने नेहरू बाल स्कूल के पास प्राइवेट वाहन चालकों द्वारा अवैध रूप से बनाए गए वाहन स्टैंड पर गाड़ी माल को ड्राइवरों को चेताया कि आगे से यदि यहां गाड़ियों का जमावड़ा दिखाई दिया तो गाड़ी जब्ती की कार्रवाई पुलिस कर सकती है। पालिका कर्मियों के साथ-साथ आला अधिकारियों ने शहर के भीतर अति व्यस्त अतिक्रमण के स्थानों को चिन्हित करते हुए निर्देश दिया कि जल्द से जल्द शहर को अवैध कब्जे से मुक्त किया जाए।

जिला अधिकारी मनोज कुमार ने बताया कि शासन के उच्च स्तर से संबंधित निर्देश अतिक्रमण हटाओ अभियान के संबंध में प्राप्त हुए है।ं जिस पर क्रियात्मक कार्यवाही करते हुए पहले भी 10 जगहों को अवैध कब्जे से मुक्त कराया गया है। आगे भी यह अभियान लगातार जारी रहेगा। जिले की हर तहसील ब्लाक में मुख्य बाजारों सार्वजनिक स्थानों का अवैध कब्जों से जल्द से जल्द मुक्त कराया जाएगा जिसके लिए जिलाधिकारी ने एक मजिस्ट्रेट टीम भी गठित कर दी है ।

यह भी पढ़ें - बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे : केन नदी में बनने वाला लम्बा पुल पर चढ़ा गर्डर, युद्ध स्तर पर चल रहा काम

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
2
funny
0
angry
1
sad
0
wow
2