महोबा जिले ने मनाया लोकतंत्र का महापर्व, किया 64.89 प्रतिशत मतदान

जिला महोबा ने लोकतंत्र के महापर्व में भागीदारी का चुनाव आज शाम 6 बजे आमजन व प्रशासन सूझबूझ में एक दो छुटपुट घटनाओं..

महोबा जिले ने मनाया लोकतंत्र का महापर्व, किया 64.89 प्रतिशत मतदान

जिला महोबा ने लोकतंत्र के महापर्व में भागीदारी का चुनाव आज शाम 6 बजे आमजन व प्रशासन सूझबूझ में एक दो छुटपुट घटनाओं के बाद बड़ी ही शांति पूर्वक मतदान सम्पन्न हुआ। जिले में आज 491 मतदान केंद्र पर मतदान किया जा रहा था, मतदान का कुल प्रतिशत 64.89 रहा। जिसमें महोबा सदर का प्रतिशत 64.82 रहा एवं चरखारी विधानसभा में प्रतिशत 64.12 रहा।

मतदान के दौरान दिव्यांग, बुजुर्ग व युवा मतदाता सभी ने बड़े उत्साह के साथ मजबूत लोकतंत्र के निर्माण में भूमिका निभाई। एक दो जगह ईवीएम खराब होने की खबरें आई, प्रशासन ने त्वरित गति से मशीनें बदलवाकर मतदान शुरू करवाया। वहीं चरखारी विधानसभा के ग्राम बसरिया, ग्राम गडोरा में क्षेत्र वासियों द्वारा खराब फसल की क्षतिपूर्ति को लेकर मतदान बहिष्कार की सूचना मिलते ही एसडीएम कुलपहाड़ द्वारा पहुंचकर ग्रामीणों को समझा बुझा कर उन्हें मतदान के लिये राजी किया एवं समस्याओं का जल्द से जल्द समाधान कराने का आश्वासन भी दिया।

यह भी पढ़ें - बाँदा रोड शो में अनुराग ठाकुर की हुंकार, अखिलेश 100 का आंकड़ा भी नहीं छू पाएंगे

सपा युवजन सभा के महासचिव जीतेन्द्र यादव ने किसी के द्वारा मतदान स्थल के अंदर मोबाइल से ली गई मतदान की फ़ोटो अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर अपलोड कर दी। प्रशासन द्वारा मामले का संज्ञान लेते हुए उक्त पदाधिकारी पर कुलपहाड़ में धारा 198 के तहत मुकदमा दर्ज कराया, हालांकि उक्त पदाधिकारी ने जब तक स्वयं का वोट नहीं डाला था।

जिले में मतदाता सूची से नाम गायब होने की बड़ी संख्या में शिकायतें आई। मतदेय स्थलों पर वोट न डाल पाने वाले लोगों में अफरा-तफरी का माहौल रहा। मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनोज कुमार, पुलिस अधीक्षक सुधा सिंह ने अधीनस्थ अधिकारियों-कर्मचारियों के साथ सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक लगातार जिले के विभिन्न मतदेय स्थलों का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायज़ा लिया एवं आमजन में निर्भीकता पूर्ण मतदान का संदेश दिया ।

यह भी पढ़ें - हमीरपुर में पोलिंग बूथों पर हुई वोटों की बारिश, 64.35 फीसदी मतदान

यह भी पढ़ें - बाँदा में मतदान के लिए कड़े सुरक्षा के इंतजाम, मतदान केंद्र पर बाहर की फोर्स तैनात होगी

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
0
wow
2