महोबा के जिला कृषि अधिकारी वीपी सिंह को शासन ने किया निलम्बित

महोबा के जिला कृषि अधिकारी वीपी सिंह को शासन ने निलम्बित कर दिया हैै।कृषि अधिकारी पर खाद,बीज के दुकानदार...

महोबा के जिला कृषि अधिकारी वीपी सिंह को शासन ने किया निलम्बित

महोबा के जिला कृषि अधिकारी वीपी सिंह को शासन ने निलम्बित कर दिया हैै।कृषि अधिकारी पर खाद,बीज के दुकानदार से घूस मांगने का आरोप लगा था। जिला कृषि अधिकारी द्वारा फोन पर मांगी गई घूस वाला आडियो वायरल हुआ था। सूबे के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने लखनऊ में प्रेस ब्रीफिंग में कृषि अधिकारी के निलम्बन की जानकारी दी।

यह भी पढ़ें - बीमारी व कर्ज से परेशान 65 वर्षीय वृद्ध ने बोरवेल में कूदकर दी जान

जिला कृषि अधिकारी पर फोन में गालियां देने और धन उगाही करने का गंभीर आरोप खाद विक्रेता ने लगाया था। यही नहीं इन आरोपों का ऑडियो भी जमकर वायरल हुआ था। दरअसल यह मामला जनपद के कुलपहाड़ तहसील अंतर्गत जैतपुर कस्बे से जुड़ा हुआ है। जहां संचालित शिवम खाद भंडार के दुकानदार राम भजन चौरसिया और उसके पुत्र आशीष से जिला कृषि अधिकारी ने फोन पर अभद्रता की और हर माह 20 हजार रुपये देने की मांग कर दी। यही नहीं आरोप है कि अपने खुद के प्रोडक्ट दुकान में बेचने के लिए मजबूर किया गया।

यह भी पढ़ें - झांसी-लखनऊ पैसेंजर सहित चार ट्रेनों के निरस्त होने से, यात्रियों की परेशानी बढी

पीड़ित दुकानदार का दावा है कि फोन पर धमकाने और पैसों की मांग करने का ऑडियो भी उसके पास है। पीड़ित दुकानदार और उसके पुत्र ने बताया कि जिला कृषि अधिकारी वी पी सिंह उनसे धन उगाही का दबाव बना रहे हैं। पैसा न देने पर लाइसेंस रद्द करने की भी धमकी दी जा रही है।हद तो तब हो गई जब एक रूसो कंपनी का प्रोडेक्ट दुकान में रखवाने के लिए दबाव बनाया गया और उसके एवज में 30 हजार रुपये भी जिला कृषि अधिकारी ने ले लिया था। इसी मामले में जिला कृषि अधिकारी के खिलाफ कार्यवाही की गई है।

यह भी पढ़ें - महिला के सिर पर रहस्यमय तरीके से निकल रहे हैं सींग, डॉक्टर भी हैरान

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
1
wow
0