गोरखपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनों की गोमती नगर स्टेशन पर ठहराव की मांग

राजधानी लखनऊ के गोमतीनगर स्टेशन पर अप-डाउन में चलने वाली गोरखपुर-लखनऊ-गोरखपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनों..

गोरखपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनों की गोमती नगर स्टेशन पर ठहराव की मांग

राजधानी लखनऊ के गोमतीनगर स्टेशन पर अप-डाउन में चलने वाली गोरखपुर-लखनऊ-गोरखपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनों के ठहराव की मांग क्षेत्र की जनता कर रही है। इसके अलावा एनई रेलवे मजदूर यूनियन ने गोमती नगर स्टेशन पर कई ट्रेनों के ठहराव की मांग की है। पूर्वोत्तर रेलवे के छह प्लेटफॉर्म वाले गोमती नगर स्टेशन को विकसित करने परे करीब 110 करोड़ रुपये खर्च कर दिए गए हैं, लेकिन इसका लाभ हजारों आम यात्रियों को नहीं मिल पा रहा है। गोमती नगर स्टेशन पर गोरखपुर- लखनऊ-गोरखपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस का ठहराव नहीं होने से यात्रियों को 14 किलोमीटर की दूरी तय करके चारबाग स्टेशन जाना पड़ता है।

यह भी पढ़ें - रोप-वे के लिए उत्तर रेलवे और वीडीए में एमओयू

इसके अलावा पूर्वोत्तर रेलवे गोमती नगर स्टेशन पर कई ट्रेनों को अभी तक शिफ्ट नहीं कर सका है। वहीं गोरखपुर-वाराणसी कृषक एक्सप्रेस, राप्ती सागर एक्सप्रेस, गोरखपुर-यशवंतपुर एक्सप्रेस और गोरखपुर-हैदराबाद एक्सप्रेस सहित कई लंबी दूरी की ट्रेनों को यहां एक मिनट का ठहराव भी नहीं मिल पा रहा है। इससे यात्रियों को दिक्कतें हो रही हैं। एनई रेलवे मजदूर यूनियन के मंडल मंत्री अजय कुमार वर्मा ने कहा कि गोमती नगर स्टेशन पर गोरखपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनों के ठहराव की मांग क्षेत्र की जनता कर रही है। इसे लेकर यूनियन की तरफ से महाप्रबंधक को ज्ञापन भी सौंपा गया है।

पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी पंकज कुमार का कहना है कि क्षेत्रीय प्रतिनिधियों की ओर से यदि ट्रेनों के ठहराव और उनको शिफ्ट करने की कोई मांग आती है तो उस पर कार्रवाई जरूर होगी। पिछले प्रस्ताव के अनुसार गोमती नगर स्टेशन पर ट्रेनें शिफ्ट हुई हैं। फिलहाल गोमती नगर स्टेशन पर लखनऊ जंक्शन-जयपुर एक्सप्रेस को शिफ्ट किया गया है। एक नई ट्रेन गोमतीनगर-कामाख्या एक्सप्रेस के अलावा वाराणसी सिटी-लखनऊ जंक्शन कृषक एक्सप्रेस,गोरखपुर-मैलानी एक्सप्रेस, छपरा कचहरी-गोमती नगर एक्सप्रेस, छपरा-लखनऊ जंक्शन एक्सप्रेस, बरौनी-बांद्रा अवध एक्सप्रेस का ठहराव दिया गया है।

ये खबर आपको अच्छी लगी हो तो इसे लाइक और शेयर जरूर कीजियेगा। या कोई सुझाव हो तो कमेंट बॉक्स पर कमेंट भी कीजिये।

रेलवे की अन्य लेटेस्ट अपडेट के लिए देखते रहिये इस वेबसाइट bundelkhandnews.com को।

यह भी पढ़ें - बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का जायजा लेने जालौन पहुंचे मुख्यमंत्री योगी

यह भी पढ़ें - सिटी डवलपमेंट प्लान में चित्रकूट व झांसी भी शामिल, विश्व पटल में मिलेगी बेहतर पहचान

हि.स

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
0
wow
2