ताज एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनें इस बजह से हुई निरस्त,यात्रियों की दिक्कत बढ़ी

झांसी रेल मंडल की प्रमुख ट्रेन ताज एक्सप्रेस अब 90 दिनों तक झांसी नहीं आएगी। कोहरे के चलते ट्रेन दिल्ली से ग्वालियर...

ताज एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनें इस बजह से हुई निरस्त,यात्रियों की दिक्कत बढ़ी

झांसी रेल मंडल की प्रमुख ट्रेन ताज एक्सप्रेस अब 90 दिनों तक झांसी नहीं आएगी। कोहरे के चलते ट्रेन दिल्ली से ग्वालियर आएगी और ग्वालियर से ही वापस दिल्ली रवाना होगी। इस ट्रेन के झांसी नहीं आने से प्रतिदिन ग्वालियर जाने वाले यात्रियों की दिक्कत बढ़ गई है। इस ट्रेन से झांसी से ग्वालियर हर रोज करीब 500 लोग जाते हैं।

यह भी पढ़ें - यूपी में मथुरा-झांसी तीसरी रेल लाइन परियोजना (274 किमी) ने पकडी स्पीड

कोहरे के चलते सर्दियों में ट्रेनों का संचालन प्रभावित हो जाता है। ट्रेनें लेट भी होती हैं। इसे लेकर रेलवे हर साल ट्रेनों को निरस्त करता है। झांसी की प्रमुख ट्रेन ताज एक्सप्रेस पर भी कोहरे की मार पड़ी है। यह ट्रेन 28 फरवरी तक झांसी नहीं आएगी। केवल ग्वालियर से ही चलाई जाएगी। वहीं ग्वालियर-बरौनी एक्सप्रेस भी एक दिसंबर से 27 फरवरी तक सोमवार एवं बृहस्पतिवार को कुछ सेक्शन में निरस्त रहेगी। बरौनी-ग्वालियर एक्सप्रेस भी प्रत्येक मंगलवार एवं शुक्रवार को दो दिसंबर से 28 फरवरी तक निरस्त रहेगी।

यह भी पढ़ें - बुंदेलखंड विश्वविद्यालय में पुरस्कार पाकर खिले हुनरबाज प्रतिभाओं के चेहरे

हावड़ा-मथुरा साप्ताहिक ट्रेन दो दिसंबर से 24 फरवरी तक, मथुरा-हावड़ा 5 दिसंबर से 27 फरवरी तक मथुरा-आगरा के बीच निरस्त रहेगी। जनसंपर्क अधिकारी मनोज कुमार सिंह का कहना है कि कोहरे के चलते अधिक विलंब से चलने की वजह से इन ट्रेनों को कुछ सेक्शन में निरस्त किया गया है। इधर पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य ने रेलमंत्री से ताज एक्सप्रेस को लंबे समय तक के लिए निरस्त न करने की मांग की है।

यह भी पढ़ें - यात्रीगण कृपया ध्यान दें : वीरांगना लक्ष्मीबाई झाँसी होते हुए चली इंदौर पाटलिपुत्र स्पेशल ट्रेन

रेलमंत्री को भेजे ज्ञापन के जरिए पूर्व मंत्री ने कहा कि ताज एक्सप्रेस बुंदेलखंड के लोगों के लिए काफी अहम है। बड़ी संख्या में यात्री शताब्दी जैसी प्रीमियम ट्रेनों में सफर नहीं करते। उनके लिए ताज एक्सप्रेस ही सहारा होती है। इस ट्रेन को इतने दिनों तक निरस्त करने से आम लोगों को सबसे अधिक परेशानी होगी।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0