Kidzee में लगा मेडिकल कैम्प, नन्हें-मुन्नों का हुआ स्वास्थ्य परीक्षण

बाँदा शहर के नरैनी स्थित बाँदा किड्जी में अध्ययनरत नन्हें-मुन्नों के लिए शनिवार को मेडिकल कैम्प का आयोजन किया गया..

Kidzee में लगा मेडिकल कैम्प, नन्हें-मुन्नों का हुआ स्वास्थ्य परीक्षण

बाँदा शहर के नरैनी स्थित बाँदा किड्जी में अध्ययनरत नन्हें-मुन्नों के लिए शनिवार को मेडिकल कैम्प का आयोजन किया गया। जिसमें बाँदा के बाल रोग विशेषज्ञ डॉ. डॉ. एस. आर. वर्मा एवं नाक, कान-गला रोग विशेषज्ञ डॉ. भूपेन्द्र सिंह ने छात्र-छात्राओं का स्वास्थ्य परीक्षण किया। ज्ञातव्य हो कि बाँदा किड्जी में बच्चों के सर्वांगीण विकास के पढ़ाई के साथ-साथ अन्य गतिविधियों का भी आयोजन किया जाता है।  

यह भी पढ़ें - सीएम योगी ने बाँदा के बाढ़ प्रभावित गावों में मंत्रियों को भेजा, बांट रही राहत सामग्री

इसी क्रम में आज बच्चों के लिए मेडिकल कैम्प का आयोजन किया गया। कहते है कि ‘स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मस्तिस्क का निर्माण होता है’। इसी को चरितार्थ करते हुए किड्जी के नौनिहालों के स्वस्थ मस्तिस्क निर्माण के लिए पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत विद्यालय के संस्थापक चेयरमैन अरूण कुमार निगम के नेतृत्व में मेडिकल कैम्प का आयोजन कर बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया।

इसमें बाँदा शहर के सुप्रसिद्ध बाल रोग विशेषज्ञ डॉ. एस. आर. वर्मा एवं नाक, कान-गला रोग विशेषज्ञ डॉ. भूपेन्द्र सिंह ने अपना अमूल्य समय दे कर देश के होनहारों का स्वास्थ्य परीक्षण किया। साथ ही अभिभावकों को बच्चों के स्वास्थ्य और दिनचर्या से संबंधित अमूल्य सुझाव दिए। मेडिकल कैम्प में लगभग 200 से अधिक बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। मेडिकल कैम्प के सफल आयोजन के लिए किड्जी प्रमुख ने डॉक्टरों, अभिभावकों एंव शिक्षिकाओं का आभार व्यक्त किया।

यह भी पढ़ें - यमुना खतरे के निशान से पानी ढाई मीटर ऊपर, कानपुर जाने वाला स्टेट हाईवे बंद

यह भी पढ़ें - 9 बच्चों में ससपेक्टेड डिप्थीरिया केे लक्षण पाए जाने पर सैंपल पीजीआई भेजे गए, डीएम ने लिया जायजा

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0