बांदाःमरीजों के लिए मेडिकल कालेज बना वरदान, डाक्टर बने भगवान 

बुंदेलखंड और इसके आस पास के गरीब मरीजों के लिए बांदा का रानी दुर्गावती मेडिकल कालेज वरदान साबित...

बांदाःमरीजों के लिए मेडिकल कालेज बना वरदान, डाक्टर बने भगवान 

बुंदेलखंड और इसके आस पास के गरीब मरीजों के लिए बांदा का रानी दुर्गावती मेडिकल कालेज वरदान साबित हो रहा है और यहाँ कार्यरत डाक्टर मरीजों के लिए भगवान बने हुए हैं ।

यह भी पढ़ेबांदा : कपड़े की फेरी लगाते हैं पिता, बेटी ने इंटरमीडिएट में प्रदेश में छठवां स्थान किया हासिल

ऐसा नहीं है कि इस कॉलेज में सब कुछ अच्छा अच्छा ही है लेकिन पिछले एक दशक पहले की बनिस्बत आज की चिकित्सीय सेवाओं की अगर बात करें तो बहुत बड़ी उपलब्धियां नज़र आती है जिन्हें नज़र अंदाज़ नहीं किया जा सकता है। इसी कड़ी में बांदा के रानी दुर्गावती मेडिकल कालेज के सर्जरी विभाग में कार्यरत न्यूरो सर्जन डाक्टर अरविन्द कुमार झा के द्वारा पिछले एक पखवाड़े में दो बड़े ऑपरेशन करके गरीब मरीजों की जान बचाई गई।

यह भी पढ़े- निकाय चुनाव बांदाः कौन कहां से प्रत्याशी जानिये एक नजर में

 एक मरीज एमपी छतरपुर जिले की रहने वाली 50 वर्षीया महिला केशकली है। केशकली को ब्रेन ट्यूमर था। परिजनों ने देश के कई बड़े संस्थानों में दिखाया। जब आराम नहीं मिला तो बांदा के रानी दुर्गावती मेडिकल कालेज में न्यूरो सर्जन डाक्टर अरविंद कुमार झा को दिखाया। डा. अरविंद कुमार झा ने केशकली का सफल ऑपरेशन करके ब्रेन ट्यूमर निकाल दिया, जिससे केशकली की जान बच गई। दूसरी मरीज बांदा जनपद की रहने वाली 18 वर्षीया नूरजहाँ जो छत से गिर कर गम्भीर घायल हो गई थी। नूरजहाँ के दोनो पैर और रीढ़ की हड्डी टूट गई थी। नूरजहाँ का भी ऑपरेशन किया गया। इस ऑपरेशन को न्यूरो सर्जन अरविंद कुमार झा और आर्थाे सर्जन डाक्टर प्रवीण राज सरावागी की सयुंक्त टीम ने किया। दोनो ही ऑपरेशन सफल रहे, दोनो मरीजों की छुट्टी कर दी गई। 

यह भी पढ़े-आपत्तिजनक हालत में बिना कपड़ों के मिली अचेत महिला, पुलिस जाँच में जुटी


इन दोनों ऑपरेशन में एनेस्थीसिया की डा. प्रिया दीक्षित, और सुशील पटेल ने मरीजों को बेहोशी दी और डा. आशुतोष व पैरामेडिकल स्टाफ सरिता सिंह,सोनम, शिवम, उमा,आशीष आदि ने भी सहयोग किया। इन दोनों सफल ऑपरेशन के लिए मेडिकल कालेज के प्रधानाचार्य डा. एस के कौशल ने डा. अरविंद कुमार झा और उनकी टीम को बधाई दी है ।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0