विश्व योग दिवस मनाए जाने को लेकर हुई बैठक

डीएम अभिषेक आनंद की अध्यक्षता में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम के संबंध में बैठक जिला कलेक्ट्रेट सभागार..

विश्व योग दिवस मनाए जाने को लेकर हुई बैठक
बैठक में निर्देश देते डीएम अभिषेक आनंद

चित्रकूट।

डीएम अभिषेक आनंद की अध्यक्षता में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम के संबंध में बैठक जिला कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई। कहा कि केन्द्र व प्रदेश सरकार ने 15 से 21 जून तक योग सप्ताह मनाए जाने का निर्णय लिया है। हर घर में योग की परिकल्पना की गई है।

यह भी पढ़ेंअभियान चलाकर अवैध खनन, ओवरलोड वाहनों के खिलाफ करें कार्यवाही: डीएम

डीएम ने सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि 15 से 21 जून तक अंतर्राष्ट्रीय योग सप्ताह मनाया जाएगा। उन्होंने चिकित्सा अधिकारी आयुर्वेद को निर्देश दिए कि 15 जून को योग अभ्यास कोठी तालाब में प्रातः छह बजे से जनपद के जनप्रतिनिधियों से शुभारंभ कराया जाए।

21 जून को चित्रकूट इंटर कॉलेज में सुबह छह बजे से कार्यक्रम होगा। उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधिकारी से कहा कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, हेल्थ एंड वैलनेस सेंटरो में योगाभ्यास कराएं। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिए कि रंगोली एवं स्लोगन आदि की प्रतियोगिताएं भी कराई जाए। उन्होंने सभी संबंधित विभाग, क्षेत्रीय उच्च शिक्षा विभाग, जिला विद्यालय निरीक्षक तथा अन्य संस्थाओं से भी कहा कि योग सप्ताह दिवस कार्यक्रम किए जाएं। ग्रामीण स्तर पर स्वच्छता अभियान चलाएं। बैठक में संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें-  बांदाःससुर ने इस वजह से दामाद के परिवार के चार सदस्यों की हत्या की थी

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0