जीएसटी कानून की विसंगतियों में सुधार हेतु पीएम को भेजा ज्ञापन

जय बुंदेलखंड व्यापार मंडल के बुंदेलखंड प्रभारी अंचल अर्जरिया एवं प्रदेश अध्यक्ष विजय जैन के नेतृत्व में..

जीएसटी कानून की विसंगतियों में सुधार हेतु पीएम को भेजा ज्ञापन

सेमीनार के माध्यम से व्यापारियों को दी जाए जीएसटी कानून की संपूर्ण जानकारी: अंचल अडजरिया  

जय बुंदेलखंड व्यापार मंडल के बुंदेलखंड प्रभारी अंचल अर्जरिया एवं प्रदेश अध्यक्ष विजय जैन के नेतृत्व में प्रधानमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी के माध्यम से प्रेषित किया गया।

जिसमें मांग की गई कि ऑनलाइन शॉपिंग पर किसी भी कंपनी को अधिकतम 15 प्रतिशत की छूट सीमा तय की जाए तथा छोटे व्यापारियों को 3 महीने में जीएसटी रिटर्न दाखिल करने की छूट दी जाए।

यह भी पढ़ें - मनरेगा व भवन निर्माण में काम करने वाले श्रमिकों का 26 से पंजीयन

सम्पर्क के दौरान व्यापारियों ने अपने प्रतिष्ठानों को खोलने की कही बात   

इसके साथ ही ज्ञान के माध्यम से किसी कारणवश 1 वर्ष तक जीएसटी रिटर्न्स जो फर्म कोई काम नहीं कर रही है निल के दाखिल ना होने पर उस फर्म का रजिस्ट्रेशन निरस्त ना किया जाए, जीएसटी नियमों का सरलीकरण किया जाए, जगह-जगह सेमिनार आयोजित करके व्यापारियों को जीएसटी की बारीकियों के बारे में बताया जाए, फर्जी बिल, फर्जी कंपनी के माध्यम से कारोबार कर रहे हैं उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए, फर्जी निक कंपनियों का ऑडिट करने वाले वकील व सीए के खिलाफ भी संपत्ति आदि जब्त की कार्यवाही किये जाने की मांग की।

यह भी पढ़ें - 50 लाख के बीज विक्रय घोटाले में प्रभारी के खिलाफ एफआईआर

इसके साथ ही प्रशासन से 26 फरवरी को बाजारों पर्याप्त सुरक्षा बल को तैनात करने की मांग की गई। जिससे कि 26 फरवरी को व्यापारी किसी भी परेशानी के बिना अपना प्रतिष्ठान खोल सके।

इसके साथ ही 26 फरवरी को व्यापारी के साथ जबरदस्ती कर प्रतिष्ठान बंद करवाने वाले अराजक तत्वों के विरूद्व मुकदमा दर्ज किये जाने की मांग की गई।

वहीं व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने बाजार में भृमण कर व्यापारियों से सम्पर्क करते हुए 26 फरवरी को अपने अपने प्रतिष्ठानों को रोजाना की भांति खोलने की अपील की।

जिस पर व्यापारियों ने अपने प्रतिष्ठानों को खोलने का आश्वाशन दिया। इस दौरान जिलाध्यक्ष दिनेश जोशी, युवाध्यक्ष पुरूकेश अमरया, युवा महामंत्री मनीष, युवा कोषाध्यक्ष रोहित, कार्तिकेय, रवि, शिवम आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें - निया शर्मा का बोल्ड लुक फिर से सुर्ख़ियों में, आईये डाले एक नज़र

"khelo aor jeeto | bundelkhand news quiz | lucky draw cont"

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0