खनिज विभाग ने बालू से भरे 27 ओवरलोड ट्रकों को पकड़ा

जनपद में अवैध खनन और ओवरलोडिंग का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। जिला अधिकारी के कड़े निर्देश के बाद भी ओवरलोड..

खनिज विभाग ने बालू से भरे 27 ओवरलोड ट्रकों को पकड़ा
source- bundelkhand news

जनपद में अवैध खनन और ओवरलोडिंग का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। जिला अधिकारी के कड़े निर्देश के बाद भी ओवरलोड ट्रक सड़कों से गुजर रहे हैं।खनिज विभाग ने आज जनपद के अलग-अलग क्षेत्रों से 27 ओवरलोड ट्रकों को पकड़ा है।

यह भी पढ़ें - चित्रकूट  मिट्टी का टीला धंसने से चित्रकूट में तीन की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन, 2 लोग गंभीर

इस संबंध में जानकारी मिली है कि खान  खान अधिकारी बांदा एवं खान निरीक्षक बांदा के द्वारा जनपद के अलग-अलग क्षेत्रों में परिवर्तन कार्य करते हुए 27 ट्रक पकड़े गए हैं।इनमें 8 ट्रक भूरागढ़ के पास 5 ट्रक पुलिस चौकी पपरेंदा, 9 ट्रक चिल्ला क्षेत्र में व 5 ट्रक बेंदा घाट में पकड़े गए हैं। खनिज अधिकारी के मुताबिक पकड़े गए ट्रकों को उप खनिज बालू व गिट्टी का बिना वैध परिवहन प्रपत्र /आई एस टी पी/ परिवहन पास में अंकित मात्रा से अधिक परिवहन के मामले में पकड़ कर  सम्बन्धित थानो में दिया गया है।

इन वाहनों से लगभग 9,45000 रुपए राजस्व की प्राप्ति होगी। बताते चलें कि जनपद में बालू पट्टा धारक आधी रात के बाद ओवरलोड ट्रकों को निकालते है। बालू से भरे ओवरलोड ट्रक पुलिस की मेहरबानी से आसानी से निकल जाते हैं।

यह भी पढ़ें - रेप का शिकार 13 वर्ष की छात्रा ने दिया बच्चे को जन्म

इसके एवज में उन्हें  मुहं मांगी की कीमत चुकानी पड़ती है। यह गोरखधंधा खनिज विभाग की सांठगांठ से चलता है।समय-समय पर इस तरह की कार्रवाई करके यह संदेश देने की कोशिश की जाती है कि प्रशासन ओवरलोड ट्रकों के खिलाफ अभियान चला रहा है।

khelo aor jeeto | bundelkhand news quiz | lucky draw contest

What's Your Reaction?

like
0
dislike
1
love
0
funny
0
angry
1
sad
1
wow
0