चित्रकूट : लोक निर्माण राज्यमंत्री ने किया ऑक्सीजन प्लांट का लोकार्पण

मातृ एवं शिशु अस्पताल (एमसीएच विंग) खोह में नवनिर्मित ऑक्सीजन प्लांट का लोकार्पण वृहस्पतिवार को लोक निर्माण राज्यमंत्री चंद्रिका..

चित्रकूट : लोक निर्माण राज्यमंत्री ने किया ऑक्सीजन प्लांट का लोकार्पण
राज्यमंत्री ने किया ऑक्सीजन प्लांट का लोकार्पण..

  • जान की परवाह किए बिना स्वास्थकर्मियों ने निभाया कर्तव्य :  राज्यमंत्री 

मातृ एवं शिशु अस्पताल (एमसीएच विंग) खोह में नवनिर्मित ऑक्सीजन प्लांट का लोकार्पण वृहस्पतिवार को लोक निर्माण राज्यमंत्री चंद्रिका प्रसाद उपाध्याय ने  किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि कोरोना काल में स्वास्थ्यकर्मियों ने अपनी जान की परवाह किए बगैर कर्तव्य निर्वहन किया। स्वास्थ्यकर्मियों के  ईमानदारी से किए गए कार्य की बदौलत ही लोगों की जान बचाने में कामयाबी मिली ।

यह भी पढ़ें - चित्रकूट मे 118 किलो गांजा के साथ दो अभियुक्त गिरफ्तार

लोक निर्माण राज्य मंत्री ने कहा कि जब सभी लोग कोरोना संक्रमण के डर से घरों  से बाहर नहीं निकल रहे थे, तब स्वास्थ्यकर्मियों ने जान की परवाह किए बगैर सच्चे योद्धा के रूप में बखूबी कर्तव्य का निर्वहन किया। संकट के दौर में इन योद्धाओं ने काम से भागने के बजाय ईमानदारी से दायित्वों का निर्वहन किया। इसकी मिशाल के तौर पर डॉ इम्तियाज अहमद यहां मौजूद हैं।

राज्यमंत्री ने किया ऑक्सीजन प्लांट का लोकार्पण..

उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ॰ अहमद की तारीफ करते हुए कहा कि डॉ॰ अहमद  कोरोना संक्रमित होते हुए भी इसी कोविड अस्पताल में भर्ती रहते हुए मोबाइल के जरिए कोरोना के मरीजों की जान बचाने के लिए बराबर डटे रहे। इस तरह स्वास्थ्य महकमे से जुड़े छोटे से कर्मचारी से लेकर डाक्टर तक सभी ने पूरी  ईमानदारी से कार्य किया। इन्ही के कार्य की बदौलत संक्रमित लोगों की जान बचाने में कामयाब रहे।

यह भी पढ़ें - चित्रकूट : अभाविप ने फूंका जावेद अख्तर का पुतला, दी चेतावनी

यही नहीं अपमान सहकर भी स्वास्थ्य कर्मियों ने लोगों को जागरूक कर उनकी जान बचाने से पीछे नहीं हटे। कोरोना  काल में मरीज व आमजन को यह विश्वास हो गया  कि केवल सरकारी स्वास्थ्य  तंत्र ही उनकी जान बचा सकता है । अब ऑक्सीजन प्लांट का लोकार्पण हो जाने से ऑक्सीजन के लिए किसी पर निर्भर नहीं रहना पड़ेगा। अब हर जरूरतमंद को ऑक्सीजन की आपूर्ति की जा सकेगी।


 
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ भूपेश द्विवेदी ने कहा कि  मंत्री  ने विधायक निधि से ऑक्सीजन गैस प्लांट निर्माण के लिए जो सहयोग दिया है वह विभाग के साथ पूरे  जनपदवासियों के लिए फायदेमंद साबित होगा। उन्होंने बताया कि खोह में आज 500 लीटर प्रति मिनट की दर से ऑक्सीजन आपूर्ति क्षमता वाले ऑक्सीजन प्लांट का लोकार्पण हो जाने से मरीजों को ऑक्सीजन मुहैया कराई जा सकेगी।

यह भी पढ़ें - हैवानियत : बलात्कार करने के प्रयास में असफल होने पर विधवा महिला के साथ की मारपीट, काटा कान

उन्होने कहा कि इस अस्पताल में दो सौ बेड में जरूरत पड़ने पर पाइप लाइन के जरिए ऑक्सीजन आपूर्ति की जा सकेगी। उन्होंने कहा कि इसके साथ ही 200 लीटर प्रति मिनट ऑक्सीजन आपूर्ति वाला एक और प्लांट पूरी तरह से बनकर तैयार हो चुका है। अब ऑक्सीजन की कोई किल्लत नहीं होगी। कोरोना की संभावित तीसरी लहर से निपटने  की पूरी तैयारी हो चुकी है । 

राज्यमंत्री ने किया ऑक्सीजन प्लांट का लोकार्पण..


 
कार्यक्रम के दौरान आभार प्रकट  करते हुए कोविड अस्पताल खोह के नोडल अधिकारी डा॰इम्तियाज अहमद नेलोक निर्माण राज्यमंत्री से मातृ एवं शिशु अस्पताल में शुद्ध पेयजल की आपूर्ति के लिए आरओ प्लांट और एक हैंडपंप लगवाने का अनुरोध किया।इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी अमित आसेरी, अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी  डा. बी के अग्रवाल, डा राजेश कुमार आजाद, डीपीएम आर के करवरिया, राधेश्याम सिंह, डॉ शशांक पांडे, डीडीएम संतोष श्रीवास्तव, डॉ अमित कुमार सिंह, डॉ विवेक प्रताप सिंह, ज्ञान चंद शुक्ला, लवकुश कुमार,अरुण कुमार आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें - डिफेंस कॉरिडोर में बनाए जाएंगे सेना के लिए स्माल आर्म्स, जानिए यहाँ

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
1
wow
1