यमुना, बेतवा नदी की बाढ़ में डूबा लघु सिंचाई विभाग

यमुना और बेतवा नदियों की उफान में यहां लघु सिंचाई विभाग डूब गया, वहीं कई गांवों में तमाम लोग बाढ़ के पानी से घिर गए..

यमुना, बेतवा नदी की बाढ़ में डूबा लघु सिंचाई विभाग

हमीरपुर, 

  • बाढ़ से घिरे कई मकानों से ग्रामीणों को पीएसी व एनडीआरएफ टीम ने निकाला सुरक्षित
  • यमुना, बेतवा पुलों से भारी वाहनों की नो इन्ट्री, कई गांवों का हेड क्वाटर से सम्पर्क कटा
  • शहर के तमाम हिस्से बाढ़ के पानी से घिरे, पीएसी, एनडीआरएफ टीम ने संभाला मोर्चा

यमुना और बेतवा नदियों की उफान में यहां लघु सिंचाई विभाग डूब गया, वहीं कई गांवों में तमाम लोग बाढ़ के पानी से घिर गए जिन्हें पीएसी व एनडीआरएफटीम ने स्थानीय पुलिस की मदद से किसी तरह बाहर निकालकर सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया।

यह भी पढ़ें - हमीरपुर : कच्ची दीवार गिरने से उसमें दबकर युवक की मौत

यमुना और बेतवा नदियों के बीच बसे हमीरपुर में अब बाढ़ से हालात भयावह दिखने लगे हैं। आज बाढ़ के पानी में लघु सिंचाई विभाग डूब गया जबकि सरदार पटेल बालिका विद्यालय समेत तमाम स्कूल और भवन भी जलमग्न हो गए है। नदियों के किनारे बसे तमाम गांवों के लोग भी फंस गए जिनकी मदद के लिए प्रशासन के निर्देश पर पीएसी, एनडीआरएफ की टीम को लगाया गया है।

एसपी शुभम पटेल ने बताया कि सदर कोतवाली क्षेत्र के सूरजपुर, सिडऱा, केसरिया का डेरा, सिमनौड़ी, टिकरौली, कुछेछा समेत तमाम अन्य इलाकों में बड़ी तादात में ग्रामीणों को परिवार समेत बाढ़ के पानी में घिर गए थे जिन्हें पीएसी व एनडीआरएफ की टीम ने स्थानीय पुलिस की मदद से बाहर निकालकर सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया है। इन सभी बाढ़ पीड़ितों को प्रशासन जरिए भोजन व अन्य मदद उपलब्ध कराई जा रही है।

यह भी पढ़ें - हमीरपुर के सैकड़ों गांवों में गरीबों को नहीं मिला राशन

  • बाढ़ से 7650 लोग हुए प्रभावित

एडीएम रमेश चन्द्र तिवारी ने आज शाम बताया कि यमुना और बेतवा नदियों की बाढ़ की जद में 114 गांव आए है। 7650 आबादी भी बाढ़ से प्रभावित हुई है। बताया कि हमीरपुर क्षेत्र में 80, मौदहा में 11 व सरीला क्षेत्र में 23 गांव बाढ़ से प्रभावित हुए है।

एडीएम ने बताया कि 27 गांवों की आबादी और फसलें भी बाढ़ से प्रभावित हुई है। वहीं 1840 बाढ़ पीड़ितों को राहत शिविरों में ठहराया गया है। ढाई हजार लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया है। बताया कि बाढ़ से 6958.47 हेक्टेयर क्षेत्रफल प्रभावित हुआ है। वहीं 3011.35 हेक्टेयर में बोई गई फसलें भी बाढ़ से प्रभावित हो गई है। जिससे 30266380 लाख रुपये की फसलों को क्षति पहुंची है।

यह भी पढ़ें - किशोरी से दरिंदगी के बाद एक और वीडियो वायरल

हि.स

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
1
wow
1