बकरों में चांद और मोहम्मद दर्ज, कीमत पहुंची करोड़ों में

बुन्देलखण्ड के जनपद हमीरपुर और बांदा में बकरीद के पर्व को देखते हुए बकरों की खरीदारी के लिए होड़ मची है...

बकरों में चांद और मोहम्मद दर्ज, कीमत पहुंची करोड़ों में

बांदा/हमीरपुर

खासतौर से ऐसे बकरों की कीमत आसमान छू रही है जिनमें चांद बना है या मोहम्मद लिखा है। यह बकरे इस समय चर्चा का विषय बने हुए हैं।

बताते चले कि आगामी 1 अगस्त को बकरीद का पर्व है। बकरीद के पर्व पर मुस्लिम समुदाय के लोग बकरा आदि की कुर्बानियां कराते है। शनिवार और रविवार की बंदी होने से मुस्लिम समुदाय के लोग ग्रामीण क्षेत्रों में जाकर बकरा खरीद रहे है। वहीं राठ क्षेत्र से 10 किमी दूर बहपुर गांव में एक बकरे में चांद का निशान बना होने से लोगों ने उसकी बोली एक करोड़ तक लगा दी है। जो क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी हुई है। जब इस बारे में बहपुर पहुंचकर बकरा मालिक से बात की गई तो उसने बताया कि उसके बकरे में चांद बना हुआ है। जिसे लेने के लिये कानपुर और राठ से लोग आये हुये थे। बताया कि कानुपर के लोगों बकरे की कीमत एक करोड़ 60 लाख लगा दी थी और राठ के लोगों ने एक करोड़ 50 लाख की बोली लगाई थी। लेकिन उसने बकरा नहीं बेंचा। बताया कि बकरे की बोली बढने के कारण उसने कानपुर व राठ के लोगों को बकरा नहीं दिया। अगर कोई और बोली बढ़ाकर देता है, तो उसे बकरा बेंच देंगे।

यह भी पढ़ें : 19 सितंबर से हो सकती है आईपीएल के 13वें संस्करण की शुरुआत

इसी तरह बांदा के महुआ ब्लाॅक के निवादा गांव में एक बकरा ऐसा प्रकाश में आया है जिसके सिर पर इस्लाम धर्म के पैगम्बर मोहम्मद साहब का नाम लिखा हुआ है। इस बकरे के सर पर मोहम्मद लिखा होने से  इस बकरे को देखने वालों का गांव में तांता लगा हुआ है, हर कोई इस बकरे को खरीदना चाहता है। इसी होड़ में इस बकरे की कीमत लाखों में पहुंच गई है। महुआ ब्लाॅक के निवादा गांव निवासी बकरे के मालिक मोहम्मद हासिम ने बताया कि ये बकरा लगभग दो वर्ष का हो चुका है। इस बकरे के सर पर मोहम्मद लिखा है जिसकी वजह दे इसे देखने और खरीदने वाले लगातार आ रहे हैं। अब तक इस बकरे की कीमत एक लाख तीस हजार लग चुकी है, लगातार लोग आ रहे हैं ।

यह भी पढ़ें : हमीरपुर सदर विधायक युवराज सिंह ने मेधावी छात्र छात्राओं का घर पहुंचकर किया सम्मान

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1