जिला पंचायत पद के प्रत्याशी की मौरंग खदान सीज, करोड़ों मूल्य की डम्प मौरंग भी सीज

जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए चुनाव मैदान में आए निषाद पार्टी के प्रत्याशी दुष्यंत सिंह के खिलाफ रविवार को राजस्व खनिज..

जिला पंचायत पद के प्रत्याशी की मौरंग खदान सीज, करोड़ों मूल्य की डम्प मौरंग भी सीज
जिपं अध्यक्ष पद के प्रत्याशी की मौरंग खदान सीज

  • पट्टाधारक को नोटिस जारी, खनन क्षेत्र में तीन ओवर लोड ट्रक भी पकड़े

जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए चुनाव मैदान में आए निषाद पार्टी के प्रत्याशी दुष्यंत सिंह के खिलाफ रविवार को राजस्व खनिज विभाग की संयुक्त टीमें ताबड़तोड़ कार्रवाई शुरू कर दी है। प्रत्याशी मौरंग व्यवसायी भी है। जिसकी मौरंग खदान को सीज करने के साथ करोड़ों रुपये के मौरंग का स्टाक भी सीज कर दिया गया है। 

इस कार्रवाई को लेकर प्रत्याशी ने आरोप लगाया कि भाजपा प्रत्याशी के इशारे पर चुनाव मैदान से हटाए जाने के लिए दबाव बनाया जा रहा है। दुष्यंत सिंह के नाम टीकापुर में खंड-19.3 का पट्टा है। जिला पंचायत की इंगोहटा सीट से वह सदस्य के रूप में निर्वाचित भी हुए है। निर्दलीय सदस्यों का साथ मिलने पर उन्होंने शनिवार को जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए नामांकन किया था। उन्हें निषाद पार्टी ने समर्थन भी दिया है। 

यह भी पढ़ें - हमीरपुर : धर्मातरण के बाद दूसरे समुदाय के युवकों ने युवतियों से किया निकाह

रविवार को उनके मौरंग की खदान और स्टाक सीज किए जाने की कार्रवाई पर उन्होंने कहा कि दबाव में आकर इस तरह की कार्रवाई की गई है जिसकी शिकायत चुनाव आयोग से कर निष्पक्ष चुनाव कराने की अपील की जाएगी। 

बता दें कि जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए यहां भाजपा से जयंती राजपूत व निषाद पार्टी से दुष्यंत सिंह परिहार चुनाव लड़ रहे हैं। जबकि सपा से वन्दना यादव, प्रस्ताव और अनुमोदक न मिलने के कारण चुनाव मैदान से बाहर हो चुकी हैं।

यह भी पढ़ें - बीहड़ों में काम्बिंग में पुलिस को नहीं मिला दस्यु गौरी यादव गैंग का सुराग

  • अनियमितताएं पाए जाने पर कार्रवाई, पट्टाधारक को भी नोटिस

खनिज अधिकारी केके राय ने बताया कि जिलाधिकारी के निर्देश पर टीमों ने आज छानी खुर्द, लोदीपुर, जलालपुर आदि में मौरंग के भंडारण स्थलों की जांच की गई है। टीकापुर बेरी स्थित खनन क्षेत्रों की भी जांच की गई है। जिसमें छानी खुर्द स्थित 1-मौरंग का स्टाक लाइसेंस व ग्राम लोदीपुर जलालपुर में 1-मौरंग का स्टाक एम-एम-11 के सापेक्ष अधिक मात्रा में मौरंग पाई जाने पर सीज किया गया। मौरंग भंडारण को प्रतिबंधित करते हुए आगामी आदेशों तक थानाध्यक्ष बिंवार की अभिरक्षा में दिया गया है। 

खनिज अधिकारी ने बताया कि टीकापुर में खंड 19-3 में अनियमिततायें पाए जाने पर पट्टाधारक को नोटिस जारी कर कार्रवाई की गई है। खनन क्षेत्र के पास मौरंग का परिवहन करने वाले तीन ओवर लोड ट्रक पकड़े गए हैं। जिसे ललपुरा थाना पुलिस की अभिरक्षा में दिया गया है। बताया कि इस माह में अभी तक 140 वाहन पकड़े गए हैं। जिसमें 102 वाहनों से 37 लाख रुपये का राजस्व वसूला गया है। वहीं 15 वाहनों पर कार्रवाई करते हुए मुकदमे दर्ज कराए गए हैं।

यह भी पढ़ें - राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द के स्वागत को तैयार राजधानी लखनऊ

हि.स

What's Your Reaction?

like
3
dislike
2
love
1
funny
0
angry
1
sad
0
wow
1