डेढ़ साल की बच्ची का बेल्ट से गला घोटकर मां ने खुद भी फांसी लगाई

हमीरपुर, जिले में रक्षाबंधन त्योहार पर मायके जाने को लेकर घर में इस कदर विवाद हुआ कि देर रात एक महिला ने अपनी डेढ़ साल की बच्ची का..

डेढ़ साल की बच्ची का बेल्ट से गला घोटकर मां ने खुद भी फांसी लगाई
रोते परिजन

जिले में रक्षाबंधन त्योहार पर मायके जाने को लेकर घर में इस कदर विवाद हुआ कि देर रात एक महिला ने अपनी डेढ़ साल की बच्ची का गला घोटकर खुद फांसी लगा ली, जिससे उसकी मौत हो गई। मृतका के पिता ने बेटी और मासूम नातिन की हत्या करने का आरोप दामाद पर लगाया है। घटना की सूचना मिलते ही एसपी मौके पर पहुंचकर परिजनों से घटना की जानकारी ली। पुलिस ने मां ओर बेटी के शव कब्जे में लेकर मामले की जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें - पत्नी और बच्चों से मिलने गये पति को ससुरालियों ने जलाया जिंदा

बांदा जिले के तनवारा गांव निवासी लखन प्रसाद त्रिवेदी ने अपनी बेटी सोनू (26) की शादी 21 अप्रैल 2019 को हमीरपुर जिले के कुरारा थाना क्षेत्र के जल्ला गांव में धर्मेन्द्र तिवारी उर्फ अंकित के साथ की थी। अंकित नोएडा में नौकरी करता है। ये चार दिन पहले ही अवकाश पर त्योहार मनाने गांव आया था। बताते है कि रक्षाबंधन त्योहार को लेकर रविवार को घर में पति और पत्नी में नोकझोंक हुई। मायके जाने की जिद पर अंकित ने जमकर शराब पी और घर में हंगामा किया।

देर शाम उसने अपनी पत्नी को बेल्ट से पीटा। विरोध करने पर इसने अपनी मां और पिता के साथ भी मारपीट की जिससे मां को चोटें आई हैं। इसी बीच सोनू ने अपनी डेढ़ साल की बच्ची रश्मि को लेकर कमरे का दरवाजा बंद कर लिया। पहले उसने बच्ची को गला दबाकर मार डाला फिर खुद फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली।

यह भी पढ़ें - मणिरत्नम की मल्टी स्टारर फ़िल्म की शूटिंग को, बॉलीवुड स्टार ऐश्वर्या राय बच्चन ओरछा पहुंची

एसपी कमलेश दीक्षित ने सोमवार को बताया कि रक्षाबंधन त्योहार पर अंकित शराब पीए था जिसे मां ने मना किया तो उसके साथ मारपीट की थी। बताया कि पति के उत्पीड़न से नवविवाहिता ने अपनी बच्ची के साथ कमरा बंद कर फांसी लगा ली। घर और पड़ोस के लोगों ने दरवाजा तोड़कर दोनों को फंदे से नीचे उतारा लेकिन उससे पहले ही दोनों की मौत हो चुकी थी।

एसपी ने बताया कि मामले की जांच कराई जा रही है। मृतका के पिता लखन प्रसाद त्रिवेदी ने बताया कि उन्हें रविवार को देर रात नौ बजे घटना की सूचना मिली कि बेटी मर गई है। रात ग्यारह बजे मौके पर पहुंचकर देखा तो बेटी और मासूम नातिन का शव जमीन पर पड़ा था। पास में ही बेल्ट पड़ी थी। उसने सीधे आरोप लगाया कि दामाद ने बेल्ट से दोनों की हत्या गला घोटकर कर दी है।

यह भी पढ़ें -  ओरछा के महल के मुख्य द्वार महारानी के भेष अभिनेत्री ऐश्वर्या राय निकली

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0