मेडिकल कॉलेज मे हुआ मुख्तार अंसारी का रूटीन चेकअप, फिर वापस भेजा गया जेल

बांदा के मंडल कारागार में बंद बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी को आज कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच में राजकीय मेडिकल कॉलेज..

मेडिकल कॉलेज मे हुआ मुख्तार अंसारी का रूटीन चेकअप, फिर वापस भेजा गया जेल
मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari)

बांदा के मंडल कारागार में बंद बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी को आज कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच में राजकीय मेडिकल कॉलेज लाया गया। जहां रूटीन चेकअप हुआ और उसके बाद पुनः जेल भेज दिया गया। इस दौरान जगह जगह पर भारी सुरक्षा बल तैनात किया गया था।

यह भी पढ़ें - छात्र-छात्राओं द्वारा दोपहिया वाहनों के इस्तेमाल पर रोक लगाने की मांग

बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी के स्वास्थ्य परीक्षण के लिए मेडिकल कॉलेज में डॉक्टरों की टीम गठित है। इसके अलावा ब्लड प्रेशर व ब्लड शुगर आदि की जांच जेल में जेल के डाक्टरों द्वारा की जाती है। मंगलवार को मुख्तार अंसारी का रूटीन चेकअप मेडिकल कॉलेज में होना था, इसके लिए प्रशासन ने सुबह से ही तैयारी कर ली थी।

जेल के आसपास भारी पुलिस बल तैनात किया गया था। इसके बाद जिस मार्ग से उन्हें मेडिकल कॉलेज तक ले जाया गया उस मार्ग में भी सुरक्षा बल तैनात रहा। जांच के दौरान मेडिकल कॉलेज के आसपास की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रही।

यह भी पढ़ें -  मानवता की मिशाल : भोलू ने दस वर्षों में डेढ़ हजार गुमनाम मृतकों को दी मुखाग्नि

इस संबंध में राजकीय मेडिकल कॉलेज से प्रधानाचार्य डॉ मुकेश यादव ने बताया कि विधायक मुख्तार अंसारी को रूटीन चेकअप के लिए मेडिकल कॉलेज लाया गया था। उनके दांतों में दर्द था जिसकी सफाई डेंटल चेयर में ही हो सकती थी इसलिए उनकी दांतो की सफाई की गई और अन्य जांचों में सब कुछ सामान्य पाया गया। इसके बाद उन्हें वापस भेज दिया गया।

बीते दिनों चिकित्सीय परीक्षण में भी कोरोना को लेकर सब सामान्य था, लेकिन ब्लड शुगर लेवल बढ़ा था। लखनऊ से डीजी जेल आनंद कुमार लगातार बांदा जेल में मुख्तार अंसारी की निगरानी में लगे रहते हैं। इसी बीच वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से भी मऊ, आजमगढ़ और पंजाब में चल रहे केसों की भी सुनवाई चलती है। मुख्तार को बीती आठ अप्रैल को पंजाब की रूपनगर जेल से बांदा जेल की बैरक नम्बर 15 में शिफ्ट किया गया था। उसके बाद से मुख्तार की गहन निगरानी होती है।

यह भी पढ़ें - बाँदा : 50 हजार के इनामी बदमाश को पुलिस ने गोली मारकर दबोचा, कानपुर व प्रतापगढ़ पुलिस को थी तलाश

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1