मुंबई प्रयागराज तुलसी एक्सप्रेस वाया बाँदा-झाँसी को मिली हरी झंडी, 4 अक्टूबर से चलेगी ट्रेन

वैश्विक महामारी कोरोना के कारण 6 माह पहले देशभर में बंद की गई ट्रेनों का संचालन रेलवे धीरे-धीरे शुरू कर रहा है..

मुंबई प्रयागराज तुलसी एक्सप्रेस वाया बाँदा-झाँसी को मिली हरी झंडी, 4 अक्टूबर से चलेगी ट्रेन
Lokmanya Tilak Terminus To Mumbai, Tulsi Express

वैश्विक महामारी कोरोना के कारण 6 माह पहले देशभर में बंद की गई ट्रेनों का संचालन रेलवे धीरे-धीरे शुरू कर रहा है। इसी क्रम में प्रयागराज से लोकमान्य तिलक टर्मिनल तक चलने वाली तुलसी एक्सप्रेस भी 4 अक्टूबर से शुरू हो जाएगी। इसके लिए रेलवे ने हरी झंडी दे दी है।

यह भी पढ़ें : लखनऊ जबलपुर चित्रकूट एक्सप्रेस पांच से चलेगी, इंटरसिटी बंद

रेलवे ने बताया कि ट्रेन संख्या 02 129 तुलसी एक्सप्रेस 4 अक्टूबर से मंगलवार और शनिवार को सुबह 5. 23 बजे लोकमान्य तिलक टर्मिनल से रवाना होगी जो अपने निर्धारित रूट झांसी महोबा बांदा चित्रकूट होते हुए इलाहाबाद पहुंचेगी।

इसी तरह 02 130 तुलसी स्पेशल 5 अक्टूबर से सोमवार बुधवार को शाम 4.30 बजे प्रयागराज से चलकर अगले दिन रात 21.30 बजे लोकमान्य तिलक टर्मिनल पहुंचेगी। इस ट्रेन के पुनः शुरू हो जाने से बुंदेलखंड के यात्रियों को राहत मिलेगी क्योंकि इस ट्रेन के बंद हो जाने से बुंदेलखंड के यात्री मुंबई की यात्रा नहीं कर पा रहे थे और जो मुंबई से वापस आना चाहते हैं  उन्हें भी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा था।

यह भी पढ़ें : कानपुर में रेलवे का बन रहा अंतरराष्ट्रीय स्तर का सबसे बड़ा मेमू शेड

 रेलवे के मुताबिक पहले से निर्धारित दो स्टेशन निवाड़ी और इगतपुरी में ट्रेन नहीं रुकेगी जबकि अन्य सभी स्टेशनों में पूर्व की भांति ट्रेन का स्टॉपेज रहेगा। रेलवे स्टेशन मास्टर बांदा श्री कृष्ण कुशवाहा ने बताया कि तुलसी एक्सप्रेस के चलने की जानकारी रेलवे द्वारा दे दी गई है। बताते चलें कि प्रयागराज से झांसी रूट पर बुंदेलखंड एक्सप्रेस शुरू की गई है अब तुलसी एक्सप्रेस से शुरू होने से यात्रियों को और राहत मिले

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0