नगर पालिका परिषद बांदा की मालती गुप्ता बासू, तीसरी महिला अध्यक्ष होंगी, शपथ ग्रहण होगा इस दिन

नगर पालिका परिषद बांदा की नवनिर्वाचित अध्यक्ष श्रीमती मालती गुप्ता बासु एवं नवनिर्वाचित सभी सभासदों का शपथ...

नगर पालिका परिषद बांदा की मालती गुप्ता बासू, तीसरी महिला अध्यक्ष होंगी, शपथ ग्रहण होगा इस दिन

बांदा,

नगर पालिका परिषद बांदा की नवनिर्वाचित अध्यक्ष श्रीमती मालती गुप्ता बासु एवं नवनिर्वाचित सभी सभासदों का शपथ ग्रहण समारोह 27 मई शनिवार को प्रातः 11 बजे रामलीला मैदान महेश्वरी देवी रोड बांदा में होगा। इसके लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। श्रीमती मालती गुप्ता बासू बांदा नगर पालिका परिषद की तीसरी महिला अध्यक्ष होंगी।

यह भी पढ़ें- धार्मिक नगरी चित्रकूट के इस होटल में सेक्स रैकेट पकड़ा

इस बारे में नगर पालिका परिषद बांदा के अधिशासी अधिकारी बुद्धि प्रकाश यादव बताया कि कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में प्रदेश के जल शक्ति राज मंत्री रामकेश निषाद अति विशिष्ट अतिथि के रूप में बांदा चित्रकूट सांसद आरके सिंह पटेल विशिष्ट अतिथि में भाजपा की प्रदेश उपाध्यक्ष व जिला प्रभारी श्रीमती कमलावती सिंह व विशिष्ट अतिथि के रूप में सदर विधायक प्रकाश द्विवेदी मौजूद रहेंगे।

यह भी पढ़ें- एक अनूठी प्रेम कहानीः रिटायर टीचर ने पत्नी की याद में बनवा दिया मंदि

बताते चले कि मंडलायुक्तों व डीएम को निर्देश दिया गया है कि तय तिथि पर शपथ ग्रहण कराते हुए शासन को इसकी सूचना उपलब्ध कराई जाए। निकायों के नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों के शपथ ग्रहण के बाद निकायों के खातों का संचालन अधिनियम में दी गई व्यवस्था के आधार पर किया जाएगा।नगर पालिका परिषद और नगर पंचायतों में अध्यक्ष व सदस्यों को डीएम या उनकी अनुपस्थिति में नामित उपजिलाधिकारी शपथ दिलाएंगे।

इसके साथ ही यह भी निर्देश दिए गए हैं कि 23 जून तक अनिवार्य रूप से नगर पालिका परिषद एवं नगर पंचायत बोर्ड की बैठक बुलाई जाए। बोर्ड बैठक से ही निकायों का पांच वर्ष का कार्यकाल माना जाता है। गौरतलब है कि नगरीय निकायों का कार्यकाल पूरा होने के बाद सरकार ने निकायों के कार्यों के प्रबंधन के लिए प्रशासक नियुक्त कर दिए थे। निकायों के गठन के साथ ही प्रशासक व्यवस्था समाप्त हो गई है।

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0