कटरा रेलवे क्रॉसिंग में बनाए गए अंडरपास निर्माण को लेकर नपा व पीडब्ल्यूडी में ठनी 

शहर के कटरा रेलवे क्रॉसिंग के समीप बनाए गए  के घटिया निर्माण के चलते लोग आए दिन दुर्घटना का शिकार हो रहे हैं।जब आज नगरपालिका के चेयरमैन इस..

कटरा रेलवे क्रॉसिंग में बनाए गए अंडरपास निर्माण को लेकर नपा व पीडब्ल्यूडी में ठनी 

शहर के कटरा रेलवे क्रॉसिंग के समीप बनाए गए  के घटिया निर्माण के चलते लोग आए दिन दुर्घटना का शिकार हो रहे हैं।जब आज नगरपालिका के चेयरमैन इस अंडरपास को गड्ढा मुक्त कराने पहुंचे तो पीडब्ल्यूडी ने उन्हें यह कहकर काम करने से रोकने की कोशिश की कि इसका निर्माण कार्य पीडब्ल्यूडी कराएगी । नगर पालिका नहीं करा सकती है, लेकिन चेयरमैन नगरपालिका ने पीडब्ल्यूडी की परवाह न करते हुए सड़क को गड्ढा मुक्त कराकर ही दम लिया।

यह भी पढ़ें - कोरोना ने ली बांदा के पूर्व सांसद और व्यवसायी श्यामाचरण गुप्त की जान

बताते चले कि शहर मुख्यालय के क्योटरा चैराहे से किरन कालेज चैराहे को जाने वाली सड़क जहां रेलवे अंडर पास बना हुआ है। इस सड़क और रेलवे अंडर पास से प्रतिदिन हजारों की संख्या में राहगीरों,विद्यार्थियों व मरीजों का आवागमन होता है।

रेलवे अंडर पास के बाद किरन कालेज चैराहे की ओर वाली सड़क महीनों से जर्जर और ध्वस्त पड़ी है। खास बात यह है कि इस रेलवे अंडर पास और सड़क का हाल ही में फीता काटकर शुभारंभ किया गया था, परंतु मात्र कुछ ही महीनों में सड़क पूर्णतया ध्वस्त हो गई जो सड़क की गुणवत्ता पर सवालिया निशान लगाती है।इस सड़क और रेलवे अंडर पास का निर्माण वर्तमान की भाजपा सरकार में ही हुआ था जो भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया और जनता को खासी परेशानियां दे गया।

railway crossing banda | banda railway crossing construction

यह अंडरपास शुरू से ही विवादों के घेरे में बना हुआ है।पहले तो घटिया निर्माण को लेकर कई आंदोलन प्रदर्शन हुए ,इधर सदर विधायक प्रकाश द्विवेदी द्वारा दावा किया गया कि बुंदेलखंड विकास निधि से अंडरपास के निर्माण हेतु 39 लाख की धनराशि स्वीकृति की गई हैं।वहीं भाजपा के वरिष्ठ नेता अशोक त्रिपाठी जीतू में दावा किया कि उन्होंने इस अंडरपास निर्माण के लिए अनशन किया था तभी शासन द्वारा यह धनराशि स्वीकृत हुई है। स्वीकृत धनराशि निर्माण के लिए पीडब्ल्यूडी को कार्रदाई संस्था बनाया गया था लेकिन अभी तक इस अंडरपास का काम शुरू नहीं हो पाया।

यह भी पढ़ें - Panna Tiger Reserve : फिर एक बाघिन ने नन्हे शावकों को दिया जन्म

इधर आज नगर पालिका के चेयरमैन मोहन साहू नगर पालिका के मजदूर व मशीनरी लेकर अंडर पास में पहुंच गए और उन्होंने इस घटिया सड़क में बड़े बड़े गड्ढों को समाप्त करने के लिए काम शुरू कराया।तभी वहां लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता सुमंत जी व अवर अभियंता अरुण कुमार सहायक अभियंता सुल्लेरे जी वहां पहुंच गए और नगर पालिका अध्यक्ष को काम रोकने से मना किया।


 
इस पर नगर पालिका अध्यक्ष मोहन साहू ने कहा कि अभी तो आपका काम चालू नहीं हो रहा है। इसके पूर्व सडक को गड्ढा मुक्त करना हमारी नैतिक जिम्मेदारी है। इसके लिए हमने जिलाधिकारी, क्षेत्राधिकारी सिटी, कोतवाली प्रभारी व सिटी मजिस्ट्रेट को एक दिन पहले ही सूचना दी थी और इसके बाद ही काम शुरू किया जा रहा है। चेयरमैन  की बातों से असंतुष्ट पीडब्ल्यूडी के अधिकारी काम रोकने का हर संभव प्रयास करते रहे लेकिन नगरपालिका के चेयरमैन में उक्त सड़क को गड्ढा मुक्त कराकर ही दम लिया।

यह भी पढ़ें - लॉकडाउन के दायरे में आ रहे हैं बुन्देलखण्ड के शहर भी 

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0