एनडीआरएफ टीम जल्द पहुंचेगी मौके पर, आर्मी से भी हुई रेस्क्यू पर वार्ता

जनपद के पारीछा बांध में दो टापू में स्थानीय नागरिक (ग्रामीण) फंसे हुए हैं। देर रात पहुंची एसडीआरएफ की टीम तेज बहाव के चलते टापू तक नहीं..

एनडीआरएफ टीम जल्द पहुंचेगी मौके पर, आर्मी से भी हुई रेस्क्यू पर वार्ता

झांसी,

जनपद के पारीछा बांध में दो टापू में स्थानीय नागरिक (ग्रामीण) फंसे हुए हैं। देर रात पहुंची एसडीआरएफ की टीम तेज बहाव के चलते टापू तक नहीं पहुंच सके थे। उसके बाद एनडीआरएफ की टीम को सूचित किया गया है। जल्द ही टीम पहुंचने की संभावना है। साथ ही प्रशासन ने आर्मी से वार्ता कर फंसे हुए लोगों को रेस्क्यू करने पर वार्ता हुई है।

इसके संबंध में जिलाधिकारी ने अवगत कराते हुए बताया कि टापू पर फंसे चार लोगों को सुरक्षित निकाला जाएगा। जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार ने बताया कि जिला प्रशासन द्वारा लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। देर रात एसडीआरएफ टीम आई उसने टापू पर फंसे 04 ग्रामीणों को रेस्क्यू करने का प्रयास किया। परंतु वह सफल नहीं हो सकी। अब जल्द ही एनडीआरएफ की टीम मुरैना से पहुंचने वाली है जो उक्त स्थानीय ग्रामीणों का सफल रेस्क्यू करेगी।

यह भी पढ़ें - झांसी : महिला चिकित्सालय के औचक निरीक्षण में मिली अनियमितताएं, डीएम ने लगाई फटकार

जिलाधिकारी ने अवगत कराते हुए बताया कि टापू पर पानी का तेज बहाव होने के बाद भी पानी उन तक नहीं पहुंच रहा है। वह सभी सुरक्षित हैं। उन्होंने कहा कि झांसी आर्मी से बात हुई है वह जल्द ही हेलीकॉप्टर के माध्यम से उन्हें भोजन उपलब्ध कराएंगे ताकि उनका तात्कालिक आवश्यकता की पूर्ति हो जाए। उन्होंने बताया कि आर्मी के पास उपलब्ध हेलीकॉप्टर के माध्यम से किसानों को लिफ्ट नहीं किया जा सकता है, ग्वालियर सेना से बात की जा रही है ।

जल्द ही उन्हें सुरक्षित निकाले जाने की लिए हेलीकॉप्टर की व्यवस्था कर ली जाएगी। गौरतलब है कि थाना बरूआसागर क्षेत्र में खडेसर गांव के भूरे(17) , अशोक(21), मणिराम(40) और हरि (40) अपने खेतों की रखवाली करने गए थे। बेतवा नदी में बढ़े पानी के कारण उनका खेत एक टापू बन गए और वे वहीं फंस गये । बताया जा रहा है कि पिछले सप्ताह भर से ग्रामीण वहां फंसे हुए हैं।

यह भी पढ़ें - झांसी : मुठभेड़ में 25 हजार का इनामी गौ तस्कर घायल

यह भी पढ़ें - झांसी से भोपाल तक फोरलेन हाईवे बनाने की तैयारी, दोनों शहरों की दूरी 45 किमी तक होजायेगी कम

हि.स

What's Your Reaction?

like
2
dislike
2
love
2
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1