नीति आयोग की 8वीं गवर्निंग काउंसिल की बैठक 27 मई को, प्रधानमंत्री करेंगे अध्यक्षता

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी नीति आयोग की 27 मई को होने वाली 8वीं गवर्निग काउंसिल की बैठक की अध्यक्षता करेंगे। नीति आयोग की यह बैठक नई दिल्ली के प्रगति मैदान में स्थित नए कन्वेंशन सेंटर में....

नीति आयोग की 8वीं गवर्निंग काउंसिल की बैठक 27 मई को, प्रधानमंत्री करेंगे अध्यक्षता

नई दिल्ली,  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी नीति आयोग की 27 मई को होने वाली 8वीं गवर्निग काउंसिल की बैठक की अध्यक्षता करेंगे। नीति आयोग की यह बैठक नई दिल्ली के प्रगति मैदान में स्थित नए कन्वेंशन सेंटर में आयोजित की जा रही है। आयोग ने इस बैठक का विषय ‘विकसित भारत@2047: टीम इंडिया की भूमिका' रखा गया है।

नीति आयोग ने गुरुवार को जारी एक बयान में कहा कि प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में नीति आयोग की गवर्निग काउंसिल की 8वीं बैठक 27 मई को होगी। बयान के मुताबिक दिनभर चलने वाली इस बैठक के दौरान आठ प्रमुख विषयों पर चर्चा की जाएगी। इनमें विकसित भारत@2047, एमएसएमई पर जोर, बुनियादी ढांचा और निवेश, अनुपालन को कम करना, महिला सशक्तिकरण, स्वास्थ्य और पोषण, कौशल विकास तथा क्षेत्र विकास एवं सामाजिक बुनियादी ढांचे के लिए गति शक्ति प्रमुख है।

यह भी पढ़े- यूपी में क्लस्टर प्रमुख की जिम्मेदारी संभालेंगे केंद्र सरकार के कई मंत्री

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नीति आयोग के अध्यक्ष हैं। नीति आयोग को योजना आयोग के स्थान पर एक जनवरी, 2015 को बनाया गया है। आमतौर पर संचालन परिषद की पूर्ण बैठक साल में एक बार होती है। इस बैठक में सभी राज्यों के मुख्यमंत्री, केंद्र शासित प्रदेशों के उप-राज्यपाल और पदेन सदस्यों के रूप में केंद्रीय मंत्री और नीति आयोग के उपाध्यक्ष और सदस्य शामिल होते हैं। पिछले साल यह बैठक 7 अगस्त को हुई थी।

यह भी पढ़े- कूनो राष्ट्रीय उद्यान में मादा चीता 'ज्वाला' के दो और शावकों की मौत

हिस

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0