डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में तोड़फोड़ के बाद दूसरे दिन नेशनल हाईवे पर लगाया जाम

जिला अस्पताल में मरीज की मौत के बाद इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए मृतक के परिजनों ने जिला अस्पताल में न सिर्फ जमकर हंगामा किया बल्कि ट्रामा..

डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में तोड़फोड़ के बाद दूसरे दिन नेशनल हाईवे पर लगाया जाम
बाँदा : नेशनल हाईवे पर लगाया जाम 

जिला अस्पताल में मरीज की मौत के बाद इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए मृतक के परिजनों ने जिला अस्पताल में न सिर्फ जमकर हंगामा किया बल्कि ट्रामा सेंटर में तोड़फोड़ की थी। इस दौरान सिपाही व एक स्वास्थ्य कर्मी की पिटाई भी की थी।इन्हीं तीमारदारों ने आज दूसरे दिन नेशनल हाईवे पर जाम लगाकर डॉक्टर के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत करने की मांग की।

यह भी पढ़ें - उत्तर प्रदेश में कक्षा आठ तक के स्कूल चार अप्रैल तक बंद रहेंगे 

बताते चलें कि शहर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला क्योटरा मुक्तिधाम रोड निवासी नवल किशोर (25)  पुत्र अमर निषाद के मंगलवार शाम पेट में दर्द हो रहा था। इससे परिवार के लोग उसे उसे जिला अस्पताल ले गए। लेकिन ठीक से उपचार शुरू होने के पहले ही उसकी मौत हो गई। चिकित्सक के मृत घोषित करने पर लोगों का गुस्सा भड़क गया। उन्होने गुस्से में तोडफोड शुरू कर दी, इससे चिकित्सक व अन्य कर्मचारी जान बचाकर भागे।

banda kyotra chauraha jam, नेशनल हाईवे पर लगाया जाम 

इस बीच आक्रोशित लोगों ने मर्दननाका निवासी अस्पताल कर्मी आदाब को गाली-गलौज किया। उसके बाहर न निकलने पर काउंटर में लगी एलमोनिया की जाली व कांच तोड़ दिया। गेट को डंडों व पैरों से धक्का मारकर खोला। आदाब के साथ मारपीट करने लगे। अस्पताल चैकी के सिपाही महेंद्र ने उसे बचाने का प्रयास किया तो उस पर भी डंडों से हमला किया। सूचना मिलने पर सीओ सिटी राकेश कुमार सिंह, कोतवाली निरीक्षक जयश्श्याम शुक्ल समेत कई चैकियों के एसआइ व पुलिस कर्मी पहुंच कर मामला शांत कराया था।

इधर आज शव का पोस्टमार्टम हो जाने के बाद परिजनों ने अंतिम संस्कार के पहले ही के क्योटरा चैराहे में नेशनल हाईवे पर जाम लगा दिया।जाम लगाने में सर्वाधिक महिलाओं की संख्या रही जो प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे और आरोप लगा रहे थे कि मरीज की मौत डॉक्टर की लापरवाही से हुई है। उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे निलंबित किया जाए। जाम लगने के कारण दोनों और सैकड़ों की तादाद में वाहनों का आवागमन ठप हो गया।

यह खबर पाते ही कोतवाली प्रभारी जय श्याम शुक्ला क्षेत्राधिकारी नगर राकेश कुमार सिंह और सिटी मजिस्ट्रेट मौके पर पहुंचे उन्होने जाम लगाकर नारेबाजी कर रहे परिजनों को समझा-बुझाकर शांत किया। उसके बाद परिजन मृतक का अंतिम संस्कार करने मुक्तिधाम के लिए रवाना हो गए।

यह भी पढ़ें - दूसरे दिन भी कालिंजर दुर्ग में लगी आग नहीं बुझी, फिर उठने लगी लपटें 

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0