खराब मौसम बावजूद राष्ट्रीय मतदाता दिवस की मची धूम, 109 वर्ष का वृद्ध मतदाता सम्मानित

राष्ट्रीय मतदाता दिवस जिलास्तर से लेकर बूथ लेवल पर धूमधाम से मनाया गया। भीषण ठंड और खराब कोहरे..

खराब मौसम बावजूद राष्ट्रीय मतदाता दिवस की मची धूम, 109 वर्ष का वृद्ध मतदाता सम्मानित

खराब मौसम के बावजूद स्कूली विद्यार्थियों की रैली में उमड़ी भीड़ 

राष्ट्रीय मतदाता दिवस जिलास्तर से लेकर बूथ लेवल पर धूमधाम से मनाया गया। भीषण ठंड और खराब कोहरे की धुंध के बीच सोमवार को राष्ट्रीय मतदाता जागरूकता रैली का भी आयोजन किया गया जिसमें सैकड़ों की संख्या में रैली में आये स्कूली छात्र और छात्राओं ने मताधिकार के प्रति लोगों को जागरूक किया। 

यह भी पढ़ें - इलेक्ट्रानिक इलेक्टर्स फोटो आईडेन्टिटी कार्ड के बारे मे जानिए

रैली पूरे शहर में निकाली गयी।

रैली में शामिल सभी लोगों को जिलाधिकारी ने सभी चुनावों में मताधिकार का प्रयोग करने की शपथ भी दिलायी। इस मौके पर 109 साल की उम्र पार कर चुके एक वृद्ध मतदाता को शाल और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित भी किया गया।

जनपद में 11वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर कलेक्ट्रेट परिसर से मतदाता जागरूकता रैली को जिलाधिकारी ज्ञानेश्वर त्रिपाठी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। विभिन्न स्कूलों और एनसीसी व एनएसएस के छात्र छात्राओं ने बड़ी तादाद में रैली में शामिल होकर शहर की सड़कों पर लोगों को मतदान के प्रति जागरूक किया।

यह भी पढ़ें - बाँदा : मतदाता दिवस पर शपथ दिलाई, पहली बार बनें मतदाताओ को ईपिक कार्ड सौंपे गए

रैली का समापन कलेक्ट्रेट परिसर में हुआ। 

जिलाधिकारी ज्ञानेश्वर त्रिपाठी ने मतदाता जागरूकता रैली में शामिल होने वाले समस्त छात्र-छात्राओं, नवीन युवा मतदाताओं सहित प्रबुद्ध/गणमान्य नागरिको एवं मौजूद अधिकारियों/ कर्मचारियों को लोकतंत्र में पूर्ण आस्था रखने, अपने देश की लोकतांत्रिक परंपराओं की मर्यादा को बनाए रखने स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण्य रखते हुए निर्भीक होकर धर्म ,वर्ग ,जाति, समुदाय ,भाषा अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी निर्वाचनों में अपना मताधिकार का प्रयोग करने की शपथ दिलाई।

यह भी पढ़ें - एक -दूजे के हुए वरुण और नताशा, सामने आईं शादी की तस्वीरें

जिलाधिकारी ने कलेक्ट्रेट में मतदाता जागरूकता संबंधी हस्ताक्षर अभियान का हस्ताक्षर कर शुभारंभ किया। इस मौके पर पहली बार मतदाता सूची में शामिल होने वाले लोगों को जिलाधिकारी ने वोटर कार्ड/प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया।

उधर सरीला क्षेत्र के बरहरा गांव निवासी बैजनाथ पहलवान (109) को तहसील में शाल और प्रशस्त पत्र देकर सम्मानित किया गया। इसके अलावा राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर महामहिम राष्ट्रपति के संबोधन का कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी महोदय की मौजूदगी में सजीव प्रसारण देखा गया।

स्टेडियम ट्रैक में मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन, महिला महाविद्यालय में रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन तथा सभी मतदाता बने सशक्त ,सतर्क, सुरक्षित एवं जागरूक विषय पर राजकीय महिला महाविद्यालय में इंटर कॉलेज एवं डिग्री कॉलेज के छात्र छात्राओं द्वारा भाषण प्रतियोगिता एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए गए। 

यह भी पढ़ें - अमेरिका में 26 को WWE रिंग पर बुन्देला छोरा लक्ष्मीकांत राजपूत दिखाएगा अपना दम

जनपद की समस्त तहसीलों, बीआरसी, बूथ स्तर पर विभिन्न प्रकार के मतदाता जागरूकता संबंधी कार्यक्रम आयोजित किए गए। कार्यक्रम का संचालन जलीस खान ने किया।

इस मौके पर अपर जिलाधिकारी विनय प्रकाश श्रीवास्तव, अपर पुलिस अधीक्षक, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट/ एसडीएम सदर संजय कुमार मीणा, डिप्टी कलेक्टर राजेश कुमार चौरसिया एवं संजीव शाक्य, सीओ सदर अनुराग सिंह, जिला पूर्ति अधिकारी राम जतन यादव, लखनलाल जोशी तथा अन्य संबंधित मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें - बाँदा : सूचना न देने पर राज्य सूचना आयोग द्वारा बीएसए को 25 हजार का जुर्माना

हिन्दुस्थान समाचार

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0