नई पहल : आईजी ने बाँदा पुलिस लाइन में ई रिक्शा चालकों की क्लास ली

शहर में यातायात व्यवस्था सुधारने के उद्देश्य चित्रकूट धाम परिक्षेत्र के आईजी के सत्यनारायण द्वारा नई पहल गई है। इसके तहत रिक्शा..

नई पहल : आईजी ने बाँदा पुलिस लाइन में ई रिक्शा चालकों की क्लास ली
आईजी ने बाँदा पुलिस लाइन में ई रिक्शा चालकों की क्लास..

  • नियमों का पालन करने पर पांच रिक्शा चालक वह चौकी इंचार्ज किए जाएंगे सम्मानित 

बाँदा शहर में यातायात व्यवस्था सुधारने के उद्देश्य चित्रकूट धाम परिक्षेत्र के आईजी के सत्यनारायण द्वारा नई पहल गई है। इसके तहत रिक्शा चालकों को बाजार में आने जाने पर पाबंदी लगा दी गई है और इनके लिए हर पुलिस चौकी क्षेत्र में स्टैंड बना दिए गए हैं। इसी व्यवस्था को और सुदृढ़ बनाने के लिए आईजी ने ई रिक्शा चालकों की बैठक बुलाकर उन्हें नियमों का पालन करने की सलाह दी। 

पुलिस लाइन में आयोजित इस बैठक में बड़ी संख्या में रिक्शा चालक मौजूद थे। जिन्हें समस्त पुलिस चौकी क्षेत्र में बनाए गए रिक्शा स्टैंड के संबंध में जानकारी दी गई तथा सभी रिक्शा चालकों को चौकी क्षेत्र में बनाए गए रिक्शा स्टैंड में अपना रिक्शा खड़ा करने व स्टैंड से ही सवारी बैठाने और छोड़ने के लिए निर्देशित किया गया। उन्होंने रिक्शा चालकों से इस व्यवस्था को चलाने में सहयोग की अपील की।

यह भी पढ़ें - बाँदा जीआईसी मैदान में दिखा जन विश्वास, चारों तरफ नजर आये प्रकाश ही प्रकाश

साथ ही उन्होंने कहा कि रिक्शा चालक बनाए गए स्टैंड पर सफाई रखें। इस मौके पर उन्होंने यह भी कहा कि जो भी रिक्शा चालक अच्छे ढंग से साफ-सफाई रखेगा और यातायात नियमों का पालन करेगा  ऐसे पांच रिक्शा चालकों को गणतंत्र दिवस में सम्मानित किया जाएगा। इसी तरह इस मामले में पुलिस चौकी इंचार्ज अच्छा कार्य करेंगे तो उन्हें भी गणतंत्र दिवस में सम्मानित करके 10,000 रुपए का विशेष इनाम दिया जाएगा। 

आईजी ने बाँदा पुलिस लाइन में ई रिक्शा चालकों की क्लास..

इस बैठक में सम्मिलित सभी रिक्शा चालकों ने बनाए गए रिक्शा स्टैंड एवं अन्य नियमों के लिए आई जी के सत्यनारायण का धन्यवाद किया और यातायात नियमों का पालन करने का भरोसा भी दिया। इस अवसर पर कमिश्नर चित्रकूटधाम मण्डल बांदा  दिनेश कुमार सिंह क्षेत्राधिकारी नगर बांदा, आरटीओ बांदा, नगरपालिका अधिकारी बांदा, कोतवाली प्रभारी नगर, ट्रैफिक प्रभारी एवम् कोतवाली नगर के समस्त चौकी प्रभारियों की मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें - समूचे जिले में यूरिया खाद के लिए हाहाकार एक-एक बोरी खाद के लिए किसान हुआ परेशान

यह भी पढ़ें - आईएएसबी ने भागवत प्रसाद क्रिकेट का फाइनल मुकाबला जीता

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1