मुख्तार को योगी के कहर से बचाने के लिए पंजाब पुलिस का नया स्टंट

बाहुबली मुख्तार अंसारी के खिलाफ प्रदेश के कई जनपदों के थानों में संगीन अपराधों में मुकदमें दर्ज हैं। यह सभी को..

मुख्तार को योगी के कहर से बचाने के लिए पंजाब पुलिस का नया स्टंट

लखनऊ,

बाहुबली मुख्तार अंसारी के खिलाफ प्रदेश के कई जनपदों के थानों में संगीन अपराधों में मुकदमें दर्ज हैं। यह सभी को पता है, लेकिन शायद ही यह बात किसी भी मालूम होगी कि मुख्तार ने पंजाब में छह साल पहले एक मजदूर की हत्या की थीं। 

हैरत की बात तो यह है कि जिस मुख्तार पर हत्या का दावा पंजाब पुलिस की ओर से किया जा रहा है मृतक के परिजन उसे जानते तक नहीं है। उनका कहना है कि कौन है मुख्तार अंसारी ? हम तो पंजाब में दैनिक मजदूरी कर जीवन यापन करते हैं। 

यह भी पढ़ें - बांदा में सीएम योगी की जनसभा में युवक ने दम तोड़ा

  • वर्ष 2014 में की थी हत्या   

पंजाब के रूपनगर पुलिस का यह दावा है कि 26 नवम्बर 2014 में पवन नाम के मजदूर की मोरिंडा में हत्या हुई थी। इस हत्याकांड में मुख्तार अंसारी संलिप्त था। इस संबंध में मृतक पवन की बहन विद्या रानी ने पुलिस को 2019 में अपने बयान भी दिए थे।

इसके बाद पूछताछ के लिए अंसारी को प्रोडक्शन वारंट पर लाने के लिए अदालत से चार बार (जुलाई 2019 से लेकर अक्टूबर 2019 तक) आदेश हासिल कर चुके हैं, लेकिन उसको मेडिकल ग्राउंड पर अनफिट करार दिए जाने की कारण से पुलिस मुख्तार से पूछताछ नहीं कर सकी है। 

यह भी पढ़ें - रूद्राक्ष की माला और पूजन सामग्री जूतों से रौंदना सिपाही को महंगा पड़ा

  • मुख्तार अंसारी पर कोई शक ही नहीं ! 

हैरत की बात तो यह है कि पवन की बहन विद्या रानी ने पुलिस के बयान में साफ शब्दों में कहा था कि उसको मुख्तार अंसारी पर कोई शक ही नहीं है। उसका भाई तो मजदूरी करता था। एक मजदूरी करने वाले मजदूर का एक माफिया से क्या दुश्मनी हो सकती है।

उसके भाई का किसी भी गैंगस्टर या राजनीतिक व्यक्ति से कोई संबंध नहीं था। बहन का कहना है कि अगर उसके भाई के असली हत्यारों को पकड़ना चाहती है तो पवन जहां रहता था वह पर जाकर जांच करें। सच्चाई सबके सामने आ जायेगी। 

यह भी पढ़ें - खेसारी लाल यादव ने खेली भाभी संग ऐसे होली, Devra Gal Misi Misi वीडियो हो रहा वायरल

  • रंगदारी के आरोप में जेल में बंद है मुख्तार 

मुख्तार अंसारी पर आरोप है कि मोहाली के एक व्यापारी से रंगदारी मांगी गई थीं। व्यापारी की शिकायत के बाद मटौर थाना में अंसारी के खिलाफ रंगदारी मांगने के आरोप में एफआईआर आठ जनवरी 2019 को दर्ज की गई थी। तबसे लेकर अब तक अंसारी जिला जेल में बंद है।

यह भी पढ़ें - 100 की स्पीड से दौड़ रही जनशताब्दी एक्सप्रेस बन गयी बर्निंग ट्रेन, बोगी जलकर राख

  • पांच बार विधायक है मुख्तार अंसारी   

पंजाब की जेल में बंद बाहुबली मुख्तार अंसारी मऊ विधानसभा से लगातार पांच बार का विधायक है। पहली जीत बहुजन समाज पार्टी से 1996 में, दूसरी जीत 2002 में निर्दलीय, तीसरी जीत 2007 में निर्दलीय, चौथी जीत 2012 में कौमी एकता दल से और 2017 में बहुजन समाज पार्टी से विधायक बना।

यह भी पढ़ें - हाईकोर्ट ने यूपी पंचायत चुनाव की आरक्षण प्रक्रिया पर लगाई रोक

हि.स

What's Your Reaction?

like
0
dislike
2
love
1
funny
0
angry
1
sad
0
wow
1