बांदा से चोरी नवजात लखनऊ में रेलवे कर्मी से बरामद, नर्स हिरासत में

जनपद बांदा के महुआ पीएससी में प्रसव के बाद स्टाफ नर्स पर इलाज के दौरान नवजात शिशु को गायब करने का आरोप एक महिला...

बांदा से चोरी नवजात लखनऊ में रेलवे कर्मी से बरामद, नर्स हिरासत में
फाइल फोटो

जनपद बांदा के महुआ पीएससी में प्रसव के बाद स्टाफ नर्स पर इलाज के दौरान नवजात शिशु को गायब करने का आरोप एक महिला द्वारा लगाए जाने पर पुलिस द्वारा नर्स को हिरासत में ले लिया गया है। वहीं नवजात लखनऊ में निसंतान रेलवे कर्मचारी के पास से बरामद हुआ है।

यह भी पढ़ें - क्षतिपूर्ति की लालच में पति ने जीवित पत्नी को मुर्दा दिखाया, कोर्ट में हाजिर हुई तो खुल गयी पोल

गिरवां क्षेत्र के लसड़ा गांव निवासी गोमती ने बताया कि वह 30 सितम्बर को प्रसव के बाद अपने बच्चे को दिखाने के लिए पीएससी महुआ गई थी। जहां नर्स द्वारा मेरे बच्चे को गायब कर दिया गया। जबकि इसी अस्पताल के डॉक्टर का कहना है कि जच्चा-बच्चा को परिजन अस्पताल से ले गए थे और इलाज कराने के लिए शहर ले गए थे। जहां से बच्चे के गायब होने की खबर है। वहीं इस मामले में सीएमओ ने तीन डिप्टी सीएमओ की टीम गठित कर जांच के आदेश दिए और महिला की शिकायत पर पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर नर्स को हिरासत में ले लिया गया।

यह भी पढ़ें - बांदा : बारिश के कारण कच्ची दीवार गिरने से तीन बच्चे दबे, दो की मौत

 बताया जा रहा है कि बच्चे को लखनऊ से बरामद किया गया है। गिरवां थाना क्षेत्र के बरसड़ा गांव निवासी गोमती वर्मा पत्नी दद्दू ने 30 सितंबर को महुआ पीएचसी में लड़के को जन्म दिया था। दो दिन बाद जच्चा-बच्चा की पीएचसी से छुट्टी कर दी गई। गोमती के मुताबिक, बच्चे की तबीयत खराब हुई तो पीएचसी में तैनात स्टाफ नर्स कानुपर की मूलनिवासी पुष्पा सचान के शहर कालूकुआं स्थित आवास पर जाकर दिखाया। उसने हालत गंभीर बता इलाज की बात कही।

यह भी पढ़ें - जीजा के साथ बहन के प्रेम संबंध से नाराज चचेरे भाई ने बहन को गोलियों से भूना

गोमती का आरोप है कि नर्स ने बच्चा गायब कर दिया। काफी तलाश के बाद जब नर्स और बच्चे का कहीं पता नहीं चला था तो उसने एसपी से मुलाकात कर शिकायत की। एसपी के निर्देश पर गठित टीम ने नवजात को लखनऊ में निसंतान रेलवेकर्मी और उसकी पत्नी के पास से बरामद किया। बुधवार को जिला अस्पताल में मेडिकल के बाद बच्चे को गोमती को सौंप दिया गया। थाना प्रभारी गिरवां ओमशंकर शुक्ला ने बताया कि बुधवार देर शाम नवजात की मां की तहरीर पर आरोपित नर्स के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0