बाँदा : संदिग्ध परिस्थितियों में नवविवाहिता ने फांसी लगाकर आत्महत्या की

संदिग्ध परिस्थितियों में एक महिला ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। वही मायके पक्ष के लोगों ने दहेज की खातिर हत्या करने..

बाँदा : संदिग्ध परिस्थितियों में नवविवाहिता ने फांसी लगाकर आत्महत्या की
फाइल फोटो

संदिग्ध परिस्थितियों में एक महिला ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। वही मायके पक्ष के लोगों ने दहेज की खातिर हत्या करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। घतना शहर कोतवाली क्षेत्र के खुटला मोहल्ले में सोमवार की रात की है।

जहां नवविवाहिता आसमा (20) निवासी मटौंध ने फांसी के फंदे में झूलकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। उसकी  मई 2021 में शादी बांदा के खुटला मोहल्ले में हुई थी। ससुराली जनों ने बताया कि घटना के समय घर के सभी सदस्य काम से बाहर चले गये थे। घर में केवल 15 साल की ननद मौजूद थी। मृतका ने अपने कमरे में जाकर फांसी लगा ली, जब ननद ने शोर मचाया तो मुहल्ले वाले इकठ्ठे हुये और पुलिस को सूचना दी। 

यह भी पढ़ें - 10 साल की सौतेली बेटी से किया दुष्कर्म

वहीं मृतका पक्ष के लोगों ने आरोप लगाया कि ससुराल वालों ने ही बेटी की हत्या की है क्योंकि जब से शादी हुयी है ससुरालीजन आये दिन दहेज की मांग कर प्रताड़ित करते थे। मृतका के पिता ने आरोप लगाया कि मैंने शादी में पांच लाख रुपये दिये थे, इसके बाद भी ससुरालीजनों ने बेटी को परेशान किया। तब मैंने एक लाख रुपये और दिए थे। इसके बाद भी मेरी बेटी को सुनियोजित ढंग से मार दिया गया।

इधर सूचना मिलते ही अपर पुलिस अधीक्षक लक्ष्मी निवास मिश्रा ने घटना स्थल पहुंचकर मौका मुआयना किया। बाद में पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया। वहीं अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आसमा नाम की नवविवाहिता ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है जिसकी शादी अभी मई में हुई थी। मृतका के परिजनों के तहरीर के अनुसार मुकदमा पंजीकृत कराया जायेगा।

यह भी पढ़ें - अज्ञात कारणों के चलते मजदूर ने फांसी लगाकर आत्महत्या की

यह भी पढ़ें - बांदा में सरेशाम दवा कारोबारियों की गाड़ी का शीशा तोड़ लूटपाट

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
0
funny
0
angry
1
sad
1
wow
0