बांदाः ट्रेन से टकराकर नौ गोवंशों की मौत, डीएम ने जांच के लिए गठित की टीम

जनपद में अन्ना गोवंशों के संरक्षण के लिए सरकार द्वारा लगातार प्रयास किया जा रहे हैं और इसके लिए करोड़ों रुपए का बजट भी दिया जा रहा है। इसके बाद भी गौशालाओं के बजाय गोवंश ...

बांदाः ट्रेन से टकराकर नौ गोवंशों की मौत, डीएम ने जांच के लिए गठित की टीम

 जनपद में अन्ना गोवंशों के संरक्षण के लिए सरकार द्वारा लगातार प्रयास किया जा रहे हैं और इसके लिए करोड़ों रुपए का बजट भी दिया जा रहा है। इसके बाद भी गौशालाओं के बजाय गोवंश अन्ना घूम रहे हैं। इसका ताजा उदाहरण सोमवार को देखने को मिला। जब रेल लाइन पर ट्रेन से टकराकर एक साथ नौ गोवंशों की मौत हो गई। रेल पटरी के इर्द-गिर्द गोवंशों के शव पड़े मिले। घटना के बाद मौके पर पहुंची जिला अधिकारी ने जांच के लिए टीम गठित की है।

यह भी पढ़ें-बांदाः रेप और छेड़खानी के फर्जी मुकदमे दर्ज कराती है मां बेटी, सीओ सिटी और प्रधान को भी फंसाया

जिले के बड़ोखर ब्लाक अंतर्गत मथना खेड़ा गांव में सोमवार को एक साथ नौ गोवंशों की ट्रेन से टकराने की जानकारी मिलते ही गौ रक्षा समिति के महामंत्री सत्यम मिश्रा ने जिला अध्यक्ष महेश प्रजापति को सूचना दी। महेश प्रजापति ने इसकी जानकारी प्रशासन को दी।

यह भी पढ़ें-कहां से आ रहे हो’ यह पूछना पडा महंगा,उसने इस छात्र की छुरा घोंप कर ले ली जान

मामले की सूचना पर  बांदा जिलाधिकारी दुर्गा शक्ति नागपाल और बांदा पुलिस अधीक्षक अंकुर अग्रवाल ने मौके पर पहुंचकर जांच की। इसके बाद सभी गोवंशों का अंतिम संस्कार करवाया गया। साथ ही, दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के लिए पुलिस को निर्देशित किया गया। जिलाधिकारी ने जांच के लिए टीम का गठन किया। साथ ही, 24 घंटे के अंदर रिपोर्ट देने के लिए आदेशित किया।
 जिलाधिकारी ने कहा है कि जो लोग भी इस घटना में शामिल होंगे। उनके खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी। वहीं, गो रक्षा समिति के जिला अध्यक्ष महेश कुमार प्रजापति ने बताया कि यह घटना बांदा जिले की पहली घटना है कि इतने ज्यादा गोवंश एक साथ मरे हैं। उन्होंने कहा कि जिले में संचालित सभी गोशालाओं को पुनः संचालित करके गोवंश को संरक्षित किया जाए, जिससे ऐसी घटनाओं को रोका जा सकता है।

यह भी पढ़ें-बालू खदानों में वाहनों के आवागमन से परेशान स्कूली बच्चों का हंगामा, सड़क जाम की

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
1
sad
1
wow
0