अब मोबाइल पर मिलेगी कोविड की जांच रिपोर्ट, प्रदेश सरकार ने जारी किया लिंक 

अब मोबाइल पर मिलेगी कोविड की जांच रिपोर्ट, प्रदेश सरकार ने जारी किया लिंक 

महोबा

रोजाना कोरोना मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है। सैंपल कराने के बाद लोगों को रिपोर्ट जानने के लिए स्वास्थ्य केंद्र के चक्कर लगाने पड़ते थे, लेकिन अब कोविड जांच करवाने वाले अपनी रिपोर्ट मोबाइल पर देख सकते हैं। इसके लिए प्रदेश सरकार द्वारा लैब रिपोर्ट नाम से लिंक तैयार किया गया है। इसमें मोबाइल नंबर डालकर रिपोर्ट देखी जा सकेगी।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. मनोज कांत सिन्हा ने बताया कि सैंपलिंग कराने वाले रिपोर्ट जानने के लिए उत्सुक होते हैं। रिपोर्ट पाजिटिव न आ जाए इसका खौफ उनके चेहरे पर  साफ देखा जा सकता है। जांच रिपोर्ट जानने के लिए इंतजार भी करना पड़ता है। कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट प्राप्त करने के लिए लोगों को अस्पताल के चक्कर लगाने पड़ते थे। इससे अस्पतालों में लोगों की भीड़ बढ़ जाती थी और दूसरों को उनसे अथवा उनसे दूसरों को संक्रमण का खतरा बना रहता था।

अब कोरोना टेस्ट करवाने वाले व्यक्ति अपनी रिपोर्ट घर बैठे अपने मोबाइल पर देख सकेंगे। इसके लिए सरकार द्वारा तैयार किए गए tps://labreports.upcovid19tracks.in/ लिंक पर क्लिक करना होगा। कोविड की सैंपलिंग के दौरान लोगों से मोबाइल नंबर लिया जाता है। इस नंबर को व्यक्ति के सैंपल के साथ दर्ज कर दिया जाता है। टेस्ट करवाने वाले व्यक्ति को दिए गए लिंक पर क्लिक करके सैंपल कलेक्शन की तारीख व मोबाइल नंबर की एन्ट्री करनी होगी। इसके बाद उसके मोबाइल पर वन टाइम पासवर्ड (ओटीपी) आएगा। यह ओटीपी डालते ही संबंधित व्यक्ति की रिपोर्ट मोबाइल की स्क्रीन पर दिखने लगेगी। इस रिपोर्ट को आसानी से सेव या प्रिंट करवा सकता है।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
1
wow
0