अब ट्रेनों में ऑटोमेटिक गेट लगने से नहीं होगी दुर्घटनाएं

ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी है। जी हां अब यात्रियों को ट्रेनों में अब ऑटोमेटिक गेट वाले स्लीपर..

अब ट्रेनों में ऑटोमेटिक गेट लगने से नहीं होगी दुर्घटनाएं

ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी है। जी हां अब यात्रियों को ट्रेनों में अब ऑटोमेटिक गेट वाले स्लीपर कोच मिलेंगे।

इन कोचों के लगने से यात्रियों के नीचे गिरने की घटनाएं कम हो सकेंगी। साथ ही साथ लगाए जाने वाले नए स्लीपर कोच के टॉयलेट सिस्टम में भी सुधार किया जा रहा है।

जानकारी के मुताबिक मार्च से भोपाल रेल मंडल को भी रेलवे बोर्ड से नए स्लीपर कोच मिलने लगेंगे। किसी भी ट्रेन के प्लेटफॉर्म से निकलने के बाद स्लीपर श्रेणी के कोच में लगा ऑटोमेटिक गेट बंद हो जाएगा।

यह भी पढ़ें - झाँसी मंडल में अब दोगुनी से अधिक औसत रफ्तार से दौड़ेंगी ये ट्रेनें

चलने वाली हैं 2 स्पेशल ट्रेनें  

वहीं यात्रियों को जानकारी के लिए बता दें कि 09091 बांद्रा टर्मिनस-गोरखपुर स्पेशल 1 मार्च से हर सोमवार को बांद्रा टर्मिनस से सुबह 5.10 बजे चलकर दोपहर 2.45 बजे रतलाम होकर दूसरे दिन 6.15 बजे गोरखपुर पहुंचेगी।

09092 गोरखपुर-बांद्रा टर्मिनस स्पेशल 2 मार्च, 2021 से गोरखपुर से हर मंगलवार को रात 9.30 बजे चलकर रात 10.05 बजे होकर तीसरे दिन 8.30 बजे बांद्रा टर्मिनस पहुंचेगी।

वहीं 2 मार्च से अहमदाबाद- गोरखपुर-अहमदाबाद स्पेशल-09489 अहमदाबाद-गोरखपुर स्पेशल 2 मार्च से अहमदाबाद से सोमवार छोड़कर प्रतिदिन सुबह 9.10 बजे चलकर दोपहर 2.45 बजे रतलाम होते हुए दूसरे दिन शाम 6.15 बजे गोरखपुर पहुंचेगी।

यह भी पढ़ें - चित्रकूट: किराये को लेकर सवारी ने कन्डेक्टर की करी धुनाई, यह वीडियो हो रहा वायरल

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0