उप्र में अब गर्मी से राहत की उम्मीद, 4 दिन तक भारी बारिश की संभावना

तेज गर्मी और सूखे की मार झेल रहे लोगों को मौसम विभाग से राहत भरी खबर है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार मंगलवार से..

उप्र में अब गर्मी से राहत की उम्मीद, 4 दिन तक भारी बारिश की संभावना

तेज गर्मी और सूखे की मार झेल रहे लोगों को मौसम विभाग से राहत भरी खबर है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार मंगलवार से पूरे प्रदेश में भारी वर्षा का अनुमान है। यह बारिश 22 जुलाई तक संभावित है। मौसम विभाग द्वारा जारी पूर्वानुमान के अनुसार, सोमवार को बारिश की संभावना कम है।

यह भी पढ़ें - बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे के बाद अब सात एक्सप्रेस वे बनने वाले हैं, जानिये इनके बारे में

प्रदेश में कुछ जगहों पर छिटपुट वर्षा हो सकती है, लेकिन मंगलवार से चार दिन तक पूरे प्रदेश में भारी वर्षा की चेतावनी दी गयी है। इस होने वाले बारिश से किसानों को पूरी राहत मिलने की उम्मीद है। मौसम विभाग के क्षेत्रीय निर्देशक जेपी गुप्ता का कहना है कि कल से पूरे प्रदेश में अधिकांश जगहों पर बारिश की संभावना है।

यह मौसम चार दिन तक लगातार बना रहेगा। ऐसे में किसानों के लिए राहत की उम्मीद की जा सकती है। वहीं, कृषि विशेषज्ञ अनीस श्रीवास्तव का कहना है कि किसानों को इस मौसम में सूखे व बारिश दोनों स्थितियों में कीट-पतंगों से फसल के बचाव के उपाय करने चाहिए। सूखे की स्थिति में भी कीट पतंगों का प्रकोप ज्यादा होता है। वहीं, ज्यादा बारिश में फसल गलने की संभावना रहती है।

यह भी पढ़ें - मुख्यमंत्री बुंदेली चितेरी कला से सजे गमछे प्रधानमंत्री और राजपाल को करेंगे भेंट

यह भी पढ़ें - महोबा : सिरफिरे ने पत्नी की हंसिया से काट हत्या कर दी, स्वयं करंट लगा कर मौत को लगाया गले

हि.स

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
4
funny
0
angry
0
sad
2
wow
3