हमीरपुर में अब 27 हजार बुजुर्गों को कोरोना के टीके लगाये जाने की तैयारी

कोरोना वायरस से बचाव को लेकर शुरू हुआ बुजुर्गों के टीकाकरण का अभियान गुरुवार को जनपद भर के सभी अस्पतालों में चलाया गया..

हमीरपुर में अब 27 हजार बुजुर्गों को कोरोना के टीके लगाये जाने की तैयारी

  • 250 से लेकर 270 सत्र तक चलेगा वैक्सीनेशन का चलेगा अभियान  

कोरोना वायरस से बचाव को लेकर शुरू हुआ बुजुर्गों के टीकाकरण का अभियान गुरुवार को जनपद भर के सभी अस्पतालों में चलाया गया।

इसके साथ ही हेल्थ केयर वर्कर्स को कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज भी दी गई। उधर, मार्च माह में करीब 27 हजार बुजुर्गों को टीकाकरण से आच्छादित करने का लक्ष्य रखा गया है। इसे लेकर स्वास्थ्य विभाग ने 250 से लेकर 270 तक सत्र चलाने की तैयारी की है।

जनपद में गुरुवार को 12 सत्रों में टीकाकरण किया गया। यहां सुबह 9 बजे से टीकाकरण की प्रक्रिया शुरू हुई, जो शाम 5 बजे तक चलती रही। इस दौरान औसत गति से टीकाकरण हुआ। बुजुर्गों ने टीका लगवाने के बाद राहत महसूस की और आम लोगों को भी यही संदेश दिया कि कोरोना वायरस का संक्रमण रोकने के लिए आगे बढ़कर टीका लगवाएं।

यह भी पढ़ें - इस ट्रेन ने पहली बार यूपी और एमपी के बुन्देलखण्ड को सीधे अहमदाबाद जोड़ा है, देखिये यहाँ

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ.आरके सचान ने बताया कि जनपद में मार्च माह में 60 साल से ऊपर के करीब 27 हजार बुजुर्गों को टीका लगाने की तैयारी की गई है। इसके लिए पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन उपलब्ध हैं। स्टाफ की भी कोई कमी नहीं है।

तीन प्राइवेट अस्पतालों को भी टीकाकरण के लिए चिन्हित किया गया है, लेकिन अभी इन अस्पतालों से किसी किस्म का कोई एग्रीमेंट नहीं हुआ है। प्राइवेट अस्पतालों में टीका लगवाने वालों को प्रति डोज ढाई सौ रुपए का शुल्क अदा करना होगा।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ.रामअवतार ने बताया कि मार्च माह में बुजुर्गों के टीकाकरण लक्ष्य को हासिल करने के लिए 250 से लेकर 270 सत्रों में टीकाकरण कराने की तैयारी है। आगे जैसी स्थिति बनेगी, उसी हिसाब से अभियान चलाया जाएगा।

यह भी पढ़ें - बाँदा : मुख्यमंत्री संभावित दौरे में कर सकते हैं प्रस्तावित पेयजल परियोजना का निरीक्षण

  • 1227 को लगा कोरोना टीका  

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ.आरके सचान ने बताया कि गुरुवार को जनपद में 12 स्वास्थ्य केंद्रों में इतने ही सत्रों में कोरोना टीकाकरण किया गया।

जिसमें 986 हेल्थ केयर वर्कर्स को कोरोना की दूसरी डोज दी गई। 60 से अधिक उम्र के 171 और 45 से 59 साल तक के 38 व्यक्तियों को कोरोना वैक्सीन लगाई गई है।

उन्होंने बताया कि सभी जगह पर समय से टीकाकरण शुरू कराया गया था। टीका लगवाने वालों को किसी किस्म की कोई दिक्कत महसूस नहीं हुई है। आज का अभियान सफल रहा।

यह भी पढ़ें - आठ मार्च को कोरोना टीकाकरण महिलाओं को होगा समर्पित

हि.स

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0