अब व्हाट्सएप पर एक साथ इतने लोग कर सकेंगे वीडियो काॅलिंग

अब व्हाट्सएप पर एक साथ इतने लोग कर सकेंगे वीडियो काॅलिंग

इंस्टैंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप ने कुछ दिन पहले ही ग्रुप वीडियो कॉल में पार्टिसिपेंट्स की संख्या बढ़ाने का एलान किया था। वहीं, अब कंपनी ने इसकी पुष्टि कर दी है। मैसेंजर के ग्रुप में अब एक साथ आठ आपस में वीडियो कॉलिंग कर सकते हैं।

फेसबुक ने इसकी जानकारी ट्वीट करके दी है। इससे पहले यह फीचर व्हाट्सएप के एंड्रॉयड और आईफोन के बीटा वर्जन पर देखा गया था। एक साथ आठ लोगों के साथ वीडियो कॉलिंग का अपडेट आने के बाद व्हाट्सएप का मुकाबला पउव जैसे एप से होगी। आईएमओ एप से एक साथ अधिकतम नौ लोग वीडियो कॉलिंग कर सकते हैं

व्हाट्सएप की पेरेंट फर्म, यूजर्स के साथ साझा किए गए एक अलग संदेश में, फेसबुक ने कहा, व्हाट्सएप कॉल संपर्क में रहने का एक और तरीका है ... जल्द ही आप व्हाट्सएप पर आठ लोगों के साथ ग्रुप वॉयस और वीडियो कॉल कर पाएंगे। “पहले, ये कॉल एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन के साथ सुरक्षित हैं। इसलिए कोई और आपकी निजी बातचीत को देख या सुन नहीं सकता, यहां तक ​​कि व्हाट्सएप भी नहीं।”

उपयोगकर्ताओं की सीमा में वृद्धि ऐसे समय में हुई है जब आधी से अधिक दुनिया लॉकडाउन के अंतर्गत है, कई हफ्तों से मित्रों और परिवार से दूर है। इसने जूम, हाउसपार्टी, गूगल डुओ और इस अवधि के दौरान लोकप्रियता में वृद्धि जैसे ऐप की मदद की है। हालांकि, व्हाट्सएप अब एक कॉल में प्रतिभागियों की संख्या में वृद्धि कर रहा है, हम प्लेटफॉर्म को उपयोगकर्ताओं के साथ अधिक लोकप्रिय देखना सुनिश्चित कर रहे हैं।

व्हाट्सएप पर ग्रुप कॉल करने के दो तरीके हैं प्लेटफॉर्म के साथ उपयोगकर्ताओं को या तो एक समूह के भीतर या एक व्यक्तिगत उपयोगकर्ता के साथ कॉल शुरू करने का अवसर प्रदान करना और फिर समूह वीडियो वॉयस कॉल में अधिक प्रतिभागियों को जोड़ना।

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0